Asianet News Hindi

चुनाव नतीजों से 48 घंटे पहले केजरीवाल ने उठाए चुनाव आयोग पर सवाल, पूछा, क्या कर रहे हैं आप?

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ। नतीजे 11 फरवरी को आने हैं। लेकिन इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। 

delhi election kejriwal questioned EC, for not releasing poll turnout figures KPP
Author
New Delhi, First Published Feb 9, 2020, 4:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ। नतीजे 11 फरवरी को आने हैं। लेकिन इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने यह सवाल चुनाव आयोग द्वारा अभी तक मतदान प्रतिशत ना बताने को लेकर उठाए हैं। उन्होंने पूछा कि चुनाव आयोग क्या कर रहा है?

केजरीवाल ने एक ट्वीट पर जवाब दिया, जिसमें कहा गया था कि चुनाव के 17 घंटे बाद भी चुनाव आयोग द्वारा मतदान के सही आंकड़े नहीं दिए गए। अधिकारी कह रहे हैं कि डाटा अभी इकट्ठा किया जा रहा है। 

'यह चौकाने वाला है'
इस पर केजरीवाल ने कहा, यह चौकाने वाला है। चुनाव आयोग क्या कर रहा है। वे वोटिंग के कई घंटों बाद भी मतदान के सही आंकड़े क्यों जारी नहीं कर रहे हैं। हालांकि, इससे पहले आप नेताओं ने चुनाव आयोग से ईवीएम को लेकर भी तमाम शिकायतें की हैं।
 


आप सांसद संजय सिंह ने भी उठाए सवाल

दिल्ली में 61.46%  हुआ मतदान
चुनाव आयोग के मुताबिक, दिल्ली में 61.46% मतदान हुआ। हालांकि, ये फाइनल आंकड़े नहीं हैं। इसमें बदलाव हो सकता है। 

एग्जिट पोल के मुताबिक, तीसरी बार बनेगी आप की सरकार
मतदान के बाद एग्जिट पोल जारी हुए। लगभग सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। हालांकि, भाजपा का कहना है कि नतीजे एग्जिट पोल के उलट आएंगे।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios