Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली के गांधीनगर में भीषण आग, 35 से अधिक दमकल गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगाई गई

आग पर काबू पाने के लिए 35 से अधिक फॉयर टेंडर्स मौके पर मौजूद हैं। आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। क्षति का आंकलन अभी किया जाना है। हालांकि, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

Delhi Gandhi nagar fire, more than two dozen fire brigade vehicles in cloth market of Gandhi nagar, DVG
Author
First Published Oct 5, 2022, 10:56 PM IST

Delhi Gandhi nagar fire: राजधानी दिल्ली के गांधीनगर क्षेत्र में भीषण आग लग गई है। भयानक तरीके से लगी इस आग की चपेट में एक बड़ा क्षेत्र आ गया है। मार्केट के आसपास की दूकानों के लाखों की क्षति का अंदेशा है। आग पर काबू पाने के लिए 35 से अधिक फॉयर टेंडर्स के साथ 150 से अधिक फायर कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं। आग की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। क्षति का आंकलन अभी किया जाना है। हालांकि, किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

क्या बताया फायर विभाग ने?

अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। शाम करीब साढ़े पांच बजे लगी आग पर करीब 35 दमकल गाड़ियां और 150 दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे। आग नेहरू लेन की एक दुकान में लगी, जहां मुख्य रूप से कपड़े और होजरी की दुकानें हैं।

मार्केट तक पहुंचने का रास्ता नहीं, हो रही परेशानी

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बुधवार शाम 5:40 बजे आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 35 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। संकरी गलियों और आस-पास पानी के स्रोत की भी दिक्कतें आ रही हैं जिसकी वजह से आग बुझाने में काफी दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने बताया कि आग जहां लगी है उससे दूर ही गाड़ियों को खड़ा करना पड़ रहा है। इस वजह से भी आग बुझाने में समय लग रहा है।

भगवान श्रीराम की कृपा बनी रहे...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि गांधीनगर के कपड़ा बाजार में लगी आग की यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। दमकल की गाड़ी आग बुझाने में लगी है। मैं घटना की पूरी जानकारी जिला प्रशासन से ले रहा हूं। भगवान श्रीराम की कृपा बनी रहे। सब ठीक होगा।

यह भी पढ़ें: 

कुल्लू अंतरराष्ट्रीय दशहरा महोत्सव में पीएम मोदी ने कहा-दुनिया हमारे भारतीय समाज व जीवन को देखने को लालायित

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा: प्रधानमंत्री का कुल्लू में हुआ जोरदार स्वागत

Russia की परमाणु हमले की धमकी से डरी दुनिया, PM Modi ने परमाणु संयंत्रों की सुरक्षा पर जेलेंस्की से की बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios