Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली के सेंट्रल स्कूल में छात्रा से गैंगरेप: सीनियर्स ने बलात्कार कर दी टकराने की खौफनाक सजा

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस व केंद्रीय विद्यालय से रिपोर्ट मांगी है। मालीवाल ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजधानी में स्कूल भी बच्चों के लिए असुरक्षित हैं। इस मुद्दे पर स्कूल अधिकारियों की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

Delhi Girl gangraped in Kendriya Vidyalaya, Senior Students raped 11 years old girl in campus toilet, DVG
Author
First Published Oct 7, 2022, 12:16 AM IST

KV gangrape: राष्ट्रीय राजधानी के एक सेंट्रल स्कूल में एक 11 साल की बच्ची केस साथ गैंगरेप किया गया। गैंगरेप के आरोपी स्कूल के ही दो सीनियर स्टूडेंट हैं। दिल्ली महिला आयोग द्वारा स्कूल की प्रिंसिपल व दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करने के बाद दोनों आरोपी स्टूडेंट्स के खिलाफ पुलिस ने रेप केस दर्ज कर लिया है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के रिजनल ऑफिस ने भी इन्वेस्टिगेशन का आदेश दिया है। गैंगरेप का यह केस जुलाई महीना का है। दिल्ली महिला आयोग (DCW) द्वारा मामला उजागर किए जाने के बाद यह कार्रवाई शुरू की गई है। इसके पहले केंद्रीय विद्यालय व पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप है। केंद्रीय विद्यालय के अधिकारियों से दिल्ली महिला आयोग ने पूछा है कि पुलिस को इस गंभीर मामले में सूचना क्यों नहीं दी गई।

केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारियों ने स्कूल की जानकारी से किया इनकार

केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) के अधिकारियों ने दिल्ली महिला आयोग की नोटिस के बाद कहा है कि स्कूल की प्रिंसिपल या स्कूल प्रशासन को पीड़िता या उसके माता-पिता ने कोई सूचना नहीं दी थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है, जांच में साफ हो जाएगा कि सूचना किसे-किसे दी गई है। प्रिंसिपल को जानकारी थी या नहीं। उधर, दिल्ली पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई और तुरंत मामला दर्ज कर लिया गया।

क्या कहना है पीड़िता का?

पीड़िता के मुताबिक जुलाई महीना में वह अपनी क्लास में जा रही थी। गलती से वह इंटरमीडिएट के दो स्टूडेंट्स से टकरा गई। दोनों उसके ही स्कूल के छात्र हैं और क्लास 11 व 12 के स्टूडेंट्स थे। पीड़िता ने बताया कि उसने दोनों को सॉरी बोल दिया। लेकिन वह लोग उसे गाली देने लगे। उसे एक टॉयलेट में लेकर गए। और अंदर से बंद कर दोनों ने उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने बताया कि उसने इसकी जानकारी एक टीचर को दी। टीचर ने उसे बताया कि दोनों स्टूडेंट्स को स्कूल से निकाल दिया गया है।

महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस व केंद्रीय विद्यालय से रिपोर्ट मांगी है। मालीवाल ने कहा कि हमें दिल्ली के एक स्कूल के अंदर 11 साल की छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार का एक बहुत ही गंभीर मामला मिला है। लड़की ने आरोप लगाया है कि उसके स्कूल के शिक्षक ने मामले को दबाने की कोशिश की। यह बहुत ही गंभीर है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि राजधानी में स्कूल भी बच्चों के लिए असुरक्षित हैं। इस मुद्दे पर स्कूल अधिकारियों की भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 

देश के एयरपोर्ट्स पर बड़ी कार्रवाई: दिल्ली में 28 करोड़ की घड़ियां जब्त तो मुंबई में 100 करोड़ की हेरोइन

विश्वबैंक ने विकास दर 7.5% से घटाकर 6.5% किया लेकिन दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले भारत की स्थिति बेहतर

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने आई भैंसें, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर आपत्तिजनक कमेंट करने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उदित राज को भेजा नोटिस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios