Delhi उपराज्यपाल वीके सक्सेना के निमंत्रण को AAP सरकार ने ठुकराया, केजरीवाल बोले-थैंक्यू LG साहब, नहीं आ सकते क्योंकि...

| Jan 27 2023, 12:54 AM IST

aap
Delhi उपराज्यपाल वीके सक्सेना के निमंत्रण को AAP सरकार ने ठुकराया, केजरीवाल बोले-थैंक्यू LG साहब, नहीं आ सकते क्योंकि...
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायकों-मंत्रियों के साथ विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन प्रोटेस्ट मार्च किया था। आप विधायक उप राज्यपाल के घर तक मार्च कर उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे।

Delhi LG Vs AAP government: दिल्ली के उप राज्यपाल वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी सरकार के बीच तल्खी कम होने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार को उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने सीएम अरविंद केजरीवाल, उनके मंत्रियों और आप के दस विधायकों को शुक्रवार के लिए आमंत्रित किया। लेकिन केजरीवाल ने उप राज्यपाल को धन्यवाद देते हुए अपना प्रोग्राम पंजाब में तय होने के कारण पहुंचने में असमर्थता जताई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोई अन्य तारीख तय करने का अनुरोध किया है। दरअसल, अरविंद केजरीवाल फिनलैंड में शिक्षकों की ट्रेनिंग सहित कई मुद्दों पर बातचीत के लिए बीते दिनों उन पर न मिलने का आरोप लगाया था।

क्या कहा अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के आमंत्रण पर?

Subscribe to get breaking news alerts

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उनके मंत्रियों और सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के 10 विधायकों को शुक्रवार को बैठक के लिए आमंत्रित किया। इस पर अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को उनके पंजाब जाने की उम्मीद है। सीएम ऑफिस से बयान जारी करते हुए कहा गया, "धन्यवाद एलजी सर। मैं कल पंजाब जा रहा हूं। हम माननीय उपराज्यपाल से बैठक के लिए एक और समय देने का अनुरोध कर रहे हैं।"

प्रोटेस्ट मार्च उप राज्यपाल आवास तक...

अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायकों-मंत्रियों के साथ विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन प्रोटेस्ट मार्च किया था। आप विधायक उप राज्यपाल के घर तक मार्च कर उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे। लेकिन एलजी वीके सक्सेना ने मुलाकात नहीं की थी। दरअसल, फिनलैंड में दिल्ली के सरकारी स्कूल शिक्षकों की ट्रेनिंग के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने रोक दिया था। 30 प्राइमरी शिक्षकों को इस ट्रेनिंग में जाना है। इस पर आप सरकार और उप राज्यपाल में ठनी हुई है। हालांकि, मंगलवार को रिपब्लिक डे से पहले उप राज्यपाल वीके सक्सेना के एट होम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहुंचे थे। उस दिन केजरीवाल का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए एलजी का फोटो काफी चर्चित रहा है। इस दावत में बीजेपी व अन्य दलों के लीडर्स भी पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें:

वीरता को सम्मान: सीना गोलियां से छलनी लेकिन मुदासिर की पकड़ से आतंकी नहीं छूटा, तीन को मार भी डाला

कांग्रेस ने BBC की मोदी पर डॉक्यूमेंट्री की केरल में की स्क्रीनिंग, भारत सरकार ने प्रोपगैंड़ा बताकर किया है बैन

 
Read more Articles on

Related Stories