ब्रूटल मर्डरःबहू-बेटी पर गंदी नजर रखने वाले पति को पत्नी ने 22 टुकड़ों में काटा, नींद की गोली दी-गला काटा और..

| Nov 28 2022, 02:40 PM IST

ब्रूटल मर्डरःबहू-बेटी पर गंदी नजर रखने वाले पति को पत्नी ने 22 टुकड़ों में काटा, नींद की गोली दी-गला काटा और..
ब्रूटल मर्डरःबहू-बेटी पर गंदी नजर रखने वाले पति को पत्नी ने 22 टुकड़ों में काटा, नींद की गोली दी-गला काटा और..
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

दिल्ली के पांडव नगर में रहने वाला अंजन दास अपनी बहू-बेटी पर गंदी नजर रखता था। इसके चलते पत्नी और बेटे ने उसकी हत्या कर दी। दोनों ने शव के टुकड़े-टुकड़े किए और ठिकाने लगा दिया। 
 

नई दिल्ली। दिल्ली के पांडव नगर में अंजन दास नाम के जिस व्यक्ति की हत्या उसकी पत्नी और बेटे ने की उसके बारे में स्पेशल सीपी रवींद्र यादव और डीसीपी क्राइम अमित गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सोमवार को जानकारी दी। अंजन मूल रूप से बिहार का रहना वाला था। पूनम उसकी दूसरी पत्नी थी। वहीं, वह पूनम का तीसरा पति था। बिहार में अंजन की पहली शादी हुई थी। पहली पत्नी से उसके आठ बच्चे हैं। अंजन अपनी बहू-बेटी पर गंदी नजर रखता था, जिसके चलते पत्नी पूनम और बेटे दीपक ने उसकी हत्या कर दी। 

शराब में मिलाकर पिलाई नींद की गोली
दिल्ली पुलिस के अनुसार पूनम ने बेटे दीपक के साथ मिलकर अंजन की हत्या की साजिश रची थी। अंजन की हत्या 30 मई को की गई। पूनम ने शराब में नींद की गोली मिलाकर अंजन को पिलाया था। गोली के असर से जब अंजन को नींद आने लगी तो पूनम और दीपक ने मिलकर उसका गला काट दिया। इसके बाद दोनों ने सीने और शरीर के अन्य हिस्सों को चाकू से गोदा। अंजन की मौत हो गई तो दोनों ने शव को एक दिन के लिए छोड़ दिया। 

Subscribe to get breaking news alerts

पूरा खून निकल जाने और शव सूख जाने के बाद मां-बेटे ने शव के टुकड़े किए। दोनों ने पॉलिथीन बैग में पैक कर शव के टुकड़ों को फ्रिज में रखा। इसके बाद घर की सफाई की और खून को साफ कर दिया। अगले तीन चार दिनों में दोनों ने रामलीला मैदान के झाड़ी वाले हिस्से और अशोक नगर के गंदा नाला के पास शव के टुकड़ों को फेंक दिया। पुलिस को पांच जून को शव का पहला टुकड़ा मिला था। इसके बाद तीन चार दिन में शव के अन्य हिस्से मिले। सिर को मिट्टी में दफनाया गया था। 

बहू-बेटी पर रखता था गंदी नजर
अंजन पूनम का तीसरा पति था। पूनम मूल रूप से बिहार की है। 14 साल की उम्र में बिहार में उसकी शादी सुखदेव नाम के व्यक्ति से हुई थी। सुखदेव से उसे एक बेटी हुई थी। सुखदेव पूनम को लेकर दिल्ली आया था। यहां उसने कुछ दिन पूनम को साथ रखा फिर छोड़ दिया। पति सुखदेव की तलाश के दौरान पूनम कल्लू नाम के व्यक्ति से मिली। 

कल्लू ने पूनम को सहारा दिया। इसके बाद पूनम ने कल्लू से शादी कर ली। कल्लू से उसे दो बेटी और एक बेटा दीपक हुआ। कल्लू पूनम को नशे में मारता-पीटता था। इसी दौरान पूनम अंजन के संपर्क में आई। शराब पीने के चलते कल्लू बीमार हुआ और उसकी मौत हो गई। कल्लू की मौत के बाद पूनम ने अंजन से विवाह कर लिया। उस वक्त पूनम को नहीं पता था कि बिहार में अंजन की पत्नी रहती है और उसके आठ बच्चे हैं। पूनम के बेटे दीपक की शादी हुई तो उसकी बहू भी साथ रहने लगी। इसके साथ ही उसकी बेटी भी साथ रहती थी। पूनम का आरोप है कि अंजन बेटी-बहू पर गंदी नजर रखता था, जिसके चलते उसकी हत्या की। 

ऐसे पकड़ में आए पूनम और दीपक
रामलीला मैदान के पीछे और अशोक नगर के गंदे नाले में जून महीने के पहले और दूसरे सप्ताह में शव के टुकड़े मिलने के बाद आनंद नगर की पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस की कई टीम ने जांच की, लेकिन पता नहीं चल सका कि हत्या किसकी हुई और किसने की। इसके बाद मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। क्राइम ब्रांच ने इलाके में घर-घर जाकर गुमशुदा लोगों के बारे में जानकारी जुटाई। इसके साथ ही आसपास के कई थानों में भी गुमशुदा हुए लोगों की रिपोर्ट की छानबीन की गई।

यह भी पढ़ें- साड़ी, सलवार और सूट पर कमेंट करने के बाद बाबा रामदेव को हुआ पछतावा, बोले-'मेरा मतलब सादा वस्त्र से था'

इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि अंजन दास नाम का आदमी पिछले काफी समय से लापता है। किसी ने अंजन के लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज नहीं कराई थी। इस बीच रामलीला मैदान और न्यू अशोक नगर के गंदा नाले के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। सीसीटीवी में एक महिला और युवक को कोई सामान फेंकता देखा गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों की पहचान कर ली। पूछताछ के दौरान दोनों ने अंजन दास की हत्या की बात स्वीकार कर ली। दोनों ने बताया कि सबूत मिटाने के लिए उन्होंने घर को पेंट कराया था। पुलिस ने उस फ्रिज को बरामद कर लिया है, जिसमें शव के टुकड़े रखे गए। पुलिस बिहार में रहने वाले अंजन दास के रिश्तेदारों का डीएनए टेस्ट कराएगी ताकि पता चल रहे कि शव के जो टुकड़े मिले थे वे अंजन के ही थे।

यह भी पढ़ें- जिस लड़की को चाहा उसे कोई और करने लगा प्यार, रास्ते के कांटे को दूर करने के लिए IIT के छात्र ने PM को दी धमकी