Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली: NEET काउंसलिंग में देरी के विरोध में आज से हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर, नहीं चलेगी OPD

नीट काउंसलिंग  (NEET Counselling) में देरी के विरोध में दिल्ली में डॉक्टरों ने हड़ताल कर दिया है। डॉक्टरों का कहना है कि वे अस्पतालों में OPD नहीं चलने देंगे।

delhi resident doctors strike protest against delay in NEET counseling VVA
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2021, 7:40 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिल्ली। नीट काउंसलिंग  (NEET Counselling) में देरी के विरोध में दिल्ली में डॉक्टरों ने हड़ताल कर दिया है। सफदरजंग सहित अलग-अलग अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल का समर्थन करते हुए स्वास्थ्य सेवाएं नहीं देने की घोषणा की है। विरोध कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि वे अस्पतालों में OPD नहीं चलने देंगे। दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के OPD बंद रहने से मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

राजधानी के सफदरजंग, डीडीयू, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, आरएमएल अस्पताल, लोकनायक अस्पताल और जीटीबी हॉस्पिटल सहित कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने आज से हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने दावा किया है कि सभी सरकारी अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल का समर्थन कर रहे हैं।

बता दें कि मेडिकल एजुकेशन से जुड़ी नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में देरी के विरोध में बीते सोमवार को भी डॉक्टरों ने हड़ताल किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने जल्द काउंसलिंग कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन तय समय के बाद भी मांग पूरी नहीं होने के चलते डॉक्टर फिर से हड़ताल पर चले गए हैं। डॉक्टर नीट पीजी की काउंसलिंग अस्थायी तौर पर आगे बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई
दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में नीट परीक्षा में ओबीसी के लिए 27 फीसद और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 10 फीसद आरक्षण देने वाले केंद्र और मेडिकल काउंसिलिंग समिति की अधिसूचनाओं के खिलाफ सुनवाई हो रही है। केंद्र ने 25 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि उसने ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 8 लाख रुपए की वार्षिक आय सीमा पर फिर से विचार करने का फैसला किया है। इसके साथ ही केंद्र ने चार सप्ताह के लिए नीट काउंसलिंग टाल दी है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को होगी।

 

ये भी पढ़ें

America: राष्ट्रपति ने जारी की ट्रेवल एडवाइजरी, यात्रा से एक दिन पहले की कोविड जांच होनी चाहिए नेगेटिव

Omicron वेरिएंट के लिए अमेरिकी कंपनी ने बनाया खास टीका, जनवरी से शुरू हो सकता है उत्पादन

Twitter पर अचानक गायब हुए लाखों फॉलोअर्स, नाराज यूजर्स ने CEO पराग अग्रवाल पर कसा तंज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios