Asianet News HindiAsianet News Hindi

शिक्षा निदेशालय दिल्ली ने की सिफारिश: सीबीएसई 2021-22 सत्र का हाईस्कूल-इंटरमीडिएट की परीक्षा फीस करे माफ

कोविड-19 (Covid-19) की वजह से सैकड़ों पत्र व अनुरोध प्राप्त हुए हैं जिसमें अधिकतर अभिभावकों व अन्य लोगों ने फीस भरने में असमर्थता जताई है। हजारों लोगों की नौकरियां छीन गई, रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया, हजारों लोगों का इनकम घट गया है।

Delhi urges CBSE to waive off board exam fees of class 10 and 12 students
Author
New Delhi, First Published Sep 26, 2021, 8:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) के शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) (CBSE) से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के सभी स्टूडेंट्स के परीक्षा फीस (exam fees) को माफ करने की सिफारिश की है। शिक्षा निदेशालय ने सीबीएसई को रिक्वेस्ट भेजते हुए बताया है कि कोविड-19 (Covid-19) की वजह से सैकड़ों पत्र व अनुरोध प्राप्त हुए हैं जिसमें अधिकतर अभिभावकों व अन्य लोगों ने फीस भरने में असमर्थता जताई है। हजारों लोगों की नौकरियां छीन गई, रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया, हजारों लोगों का इनकम घट गया है।

इन स्कूलों की माफ हो फीस

शिक्षा निदेशालय ने कहा कि सीबीएसई हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, कैंटोनमेंट बोर्ड, पत्राचार विद्यालय, म्युनिसिपल कौंसिल, सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट स्कूल्स के एकेडमिक सेशन 2021-22 की परीक्षा फीस को माफ किया जाए।

सीबीएसई अनाथ बच्चों की फीस माफ कर चुका

दरअसल, सीबीएसई ने कुछ दिनों पहले ही यह ऐलान किया था कि कोविड-19 की वजह से अनाथ हुए बच्चों की रजिस्ट्रेशन या एग्जामिनेशन फीस वह नहीं लेगी। 

यह भी पढ़ें: 

लद्दाख को तोहफा: कारगिल के हैम्बोटिंग ला क्षेत्रों में दूरदर्शन व रेडियो की हाई पॉवर ट्रांसमीटर लांच

ओडिशा और आंध्र में आज 'गुलाब' चक्रवात के गुजरने की आशंका, कई क्षेत्रों के लिए हाई अलर्ट जारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios