Asianet News Hindi

दिल्ली हिंसा : उत्तर पूर्वी इलाके में मंगलवार को बंद रहेंगे स्कूल, परीक्षाएं रद्द

दिल्ली में हुए हिंसा में अब तक 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और 1 हेड कांस्टेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई है।

 

Delhi violence: schools in North Eastern region to remain closed on Tuesday, all examinations canceled kpm
Author
New Delhi, First Published Feb 24, 2020, 11:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल मंगलवार को बंद रहेंगे। इस दिन होने वाली बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई हैं। उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी। दिल्ली में हुए हिंसा में अब तक 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और 1 हेड कांस्टेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर दी जानकारी

सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से भी बात की और उनसे जिले में बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया। सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली में हिंसा प्रभावित नार्थ ईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएँ नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए।”

सीबीएसई प्रवक्ता रमा शर्मा ने कहा कि मंगलवार की परीक्षा के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली में कोई परीक्षा केंद्र नहीं है। उन्होंने बताया कि कल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, दिल्ली के पश्चिमी भाग में 18 केंद्रों पर केवल बारहवीं कक्षा के छात्रों के चार विषयों की परीक्षाएं हैं। कल की परीक्षा के लिए दिल्ली के उत्तर पूर्व हिस्से में कोई केंद्र नहीं हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios