Asianet News HindiAsianet News Hindi

रेस्तरां में साड़ी वाली महिला को No Entry पर बवाल के बाद महिला आयोग ने भेजा नोटिस

दिल्ली के एक अक्विला रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर आई महिला को Entry नहीं देने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग(National Commission for Women) ने संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है।
 

Delhi woman wearing a sari was denied entry in restaurant, NCW sent notice
Author
New Delhi, First Published Sep 23, 2021, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कहते हैं कि साड़ी में भारतीय नारी सबसे सुंदर दिखती है, लेकिन दिल्ली के एक रेस्तरां को पता नहीं क्यों साड़ी से चिढ़ है। अंसल प्लाजा स्थित अक्विला रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर आई महिला को Entry नहीं देने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग(National Commission for Women) ने संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया है। इस घटना को लेकर रेस्टोरेंट की सोशल मीडिया पर खूब फजीहत हो रही थी। twitter पर 16 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें रेस्टोरेंट के कर्मचारी महिला को अंदर नहीं आने दे रहे थे। इस पर वो पूछ रही है कि डॉक्यूमेंट दिखाइए, जिसमें लिखा हो कि साड़ी पहनकर अंदर नहीं आ सकते हैं। इस मामले ने जबर्दस्त तूल पकड़ लिया था।

यह भी पढ़ें-देश के इन इलाकों में 130 रुपये किलो बिक रहा नमक, आटा, शक्कर के लिए चुकाने पड़ रहे पांच गुना दाम, देखें वजह

यह है पूरा घटनाक्रम..
मामला 19 सितंबर का है। यह वीडियो अनीता चौधरी नाम की एक महिला ने twitter पर पोस्ट किया था। वो अपनी बेटी का बर्थडे मनाने रेस्टोरेंट आई थी। अनीता ने साड़ी पहनी हुई थी। बेटी ने वेस्टर्न ड्रेस। अनीता ने मीडिया को बताया उन्होंने पहले से बुकिंग करा रखी थी। जब वे लोग रेस्टोरेंट पहुंचे, तो स्टाफ उन्हें घूरने लगा। अनीता ने बताया कि स्टाफ ने उनकी बेटी को एक साइड ले जाकर उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। हालांकि रेस्टोरेंट का स्टाफ तर्क दे रहा है कि महिला के साथ 19 साल की बेटी थी। इस वजह से उन्हें शराब सेवन प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने से रोका गया था। महिला का कहना है कि साड़ी उसकी बेटी की पसंद से पहनी थी। जब उन्हें अंदर जाने से रोका गया, तो वो रोने लगी थी।

यह भी पढ़ें-दिग्विजय सिंह का Mathmatics:7 साल बाद हिंदू-मुस्लिम सबकी जनसंख्या बराबर होगी, खतरा तो सिर्फ मोदी-ओवैसी को है

स्टाफ ने लगाया था थप्पड़ मारने का आरोप
यह मामला जैसे ही सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा; रेस्टोरेंट ने अपनी सफाई दी। इसमें यह भी कहा गया कि महिला ने स्टाफ को थप्पड़ मारा। हालांकि अनीता ने इसे झूठा बताया। अनीता ने यह वीडियो 20 सितंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था। इसमें होटल स्टाफ यह कहते हुए सुना गया कि 'हम केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देते हैं और साड़ी स्मार्ट कैजुअल के तहत नहीं आती है।' महिला ने यह वीडियो राष्ट्रीय महिला आयोग के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मंत्री हरदीप सिंह पुरी को भी टैग किया था। महिला ने लिखा था- कृपया स्मार्ट आउटफिट के बारे में बताएं, ताकि वो साड़ी पहनना बंद कर दे।

यह भी पढ़ें-CBI का बड़ा खुलासा: धनबाद में जज का एक्सीडेंट नहीं; ऑटो से टक्कर मारकर Murder हुआ था

pic.twitter.com/c9nsXNJOAO

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios