Asianet News HindiAsianet News Hindi

डेल्टा+ तेजी से फैलने वाला वायरस, वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोग ही इससे हो रहे हैं संक्रमित

डेल्टा प्लस वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन भी चिंता जाहिर कर चुका है। इसे अभी कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रामक म्यूटेंट बताया जा रहा है।

Delta plus fast spreading virus those who are not vaccinated are getting infected pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 27, 2021, 6:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली.  कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर की भी बात की जा रही है। इसके साथ ही देशभर में कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट डेल्टा और डेल्टा प्लस के मामले भी सामने आ रहे हैं। LNJP(लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल) के डॉक्टर डॉ. सुरेश कुमार ने डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं ली है वही लोग डेल्टा प्लस से संक्रमित हो रहे हैं। 

 


न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए डॉ सुरेश कुमार ने कहा- कोविड डेल्टा प्लस उन्हीं लोगों को संक्रमित कर रहा है जिन्होंने वैक्सीन की डोज़ नहीं ली है। डेल्टा प्लस रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी कम करता है। यह बहुत तेजी से फैलने वाला वायरस है। यह चिंता का विषय है। 

WHO ने कहा- बचाव जरूरी
डेल्टा प्लस वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन भी चिंता जाहिर कर चुका है। इसे अभी कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा संक्रामक म्यूटेंट बताया जा रहा है। डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि इससे निपटने के लिए पहले से ही महत्वपूर्ण कदम उठाने होंगे। डेल्टा प्लस वैरिएंट को अगर फैलने से रोकना है तो इसके लिए वैक्सीन के साथ-साथ मास्क और दो गज दूरी जैसे कदम भी उठाने होंगे।

इसे भी पढ़ें- FDA ने शुरू की निगरानी: फाइजर-माडर्ना वैक्सीन लगने के बाद सीने में दर्द-सांस में तकलीफ-धड़कनें हो रही तेज 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios