Asianet News HindiAsianet News Hindi

DMRC ने थामी कमान, 5 साल के भीतर पटना में मेट्रो दौड़ाने का लक्ष्य

परियोजना में एक चरण में 31.39 किलोमीटर की कुल लंबाई के दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से नए आईएसबीटी तक दो कॉरिडोर के निर्माण की योजना है।

DMRC to introduce metro in patna in coming 5 years
Author
New Delhi, First Published Nov 21, 2019, 3:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली: सरकार ने लोकसभा में कहा कि पटना मेट्रो का कार्य प्रगति पर है और दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने प्रारंभिक काम शुरू कर दिया है। इसे पांच वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य है।

5 साल में काम को पूरा करने की योजना 

आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रश्नकाल में एक जवाब में बताया कि पटना मेट्रो परियोजना को इस साल फरवरी में मंजूरी दी गई थी और इस पर प्रारंभिक कामकाज शुरू किया जा चुका है। कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि सरकार ने 13365.77 करोड़ रुपए की लागत से परियोजना को स्वीकृत किया है और इस परियोजना की पूर्णता अवधि 5 वर्ष है।

पुरी के अनुसार परियोजना में एक चरण में 31.39 किलोमीटर की कुल लंबाई के दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से नए आईएसबीटी तक दो कॉरिडोर के निर्माण की योजना है।

उन्होंने कहा, ‘‘पटना मेट्रो रेल निगम परियोजना लिमिटेड ने सितंबर, 2019 में डिपोजिट टर्म पर परियोजना के कार्यान्वयन के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के साथ एक करार किया है। डीएमआरसी ने प्रारंभिक कार्य शुरू कर दिया है।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios