Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना इफेक्ट: 24 मार्च की आधी रात से सभी घरेलू उड़ाने रद्द, वायरस को फैलने से रोकने के लिए उठाए कदम

कोरोना वायरस की वजह से घरेलू फ्लाइट की सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। मंगलवार आधी रात के बाद से कोई भी घरेलू फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी। इससे पहले 19 मार्च को सरकार ने सभी विमान कंपनियों को निर्देश जारी किया था कि 22 मार्च से कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भारत से उड़ाने नहीं भरेगी। 

domestic flights were canceled to prevent the corona virus from spreading kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 23, 2020, 5:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से घरेलू फ्लाइट की सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। मंगलवार आधी रात के बाद से कोई भी घरेलू फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी। इससे पहले 19 मार्च को सरकार ने सभी विमान कंपनियों को निर्देश जारी किया था कि 22 मार्च से कोई भी इंटरनेशनल फ्लाइट्स भारत से उड़ाने नहीं भरेगी। भारत में कोरोना से अब तक 433 संक्रमित हुए हैं। इनमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को ताजा मामला पश्चिम बंगाल से सामने आया। जहां पर 57 साल के बुजुर्ग ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया। 

इटली से लौटा था परिवार
पश्चिम बंगाल में 57 साल के बुजुर्ग की मौत हुई है। उसका परिवार इटली से लौटा था। कोलकाता के दमदम इलाके में रहने वाले इस शख्स की उम्र 57 साल थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि कोरोनोवायरस से संक्रमित व्यक्ति की कार्डियक अरेस्ट के कारण मौत हुई है। बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7 है। 

पंजाब में लॉकडाउन के बाद लगा कर्फ्यू
पंजाब में कोरोना के खतरे के चलते पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुख्य सचिव और डीजीपी से मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया। पंजाब और चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का प्रकोप कितना है, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि शुक्रवार को यहां सिर्फ 7 लोग संक्रमित थे। शनिवार को एक ही दिन में 11 पॉजिटिव मिले। रविवार को चंडीगढ़ में एक और युवक को पुष्टि हुई। इसके बाद यह संख्या 27 पर पहुंच गई है।

देश में कोरोना के 433 मामले
कोरोना वायरस के बढ़ते असर को रोकने के लिए देशभर के 76 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है। देश में वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 433 पहुंच चुकी है। जबकि संक्रमण के शिकार 9 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, बिहार और उत्तराखंड को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। जबकि अन्य राज्यों में प्रभावित जिलों को ही लॉकडाउन किया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios