तो क्या इस डर के चलते आफताब ने किए श्रद्धा के 35 टुकड़े, जानें अब किस दिन होगा नार्को टेस्ट

| Nov 29 2022, 02:55 PM IST

 तो क्या इस डर के चलते आफताब ने किए श्रद्धा के 35 टुकड़े, जानें अब किस दिन होगा नार्को टेस्ट

सार

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा रही है। मंगलवार को भी रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लैब (FSL) में  उसका पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा रहा है। इसी बीच, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आफताब ने आखिर क्यों श्रद्धा की हत्या की?

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट करवा रही है। मंगलवार को भी रोहिणी स्थित फॉरेंसिक साइंस लैब (FSL) में  उसका पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा रहा है। इसी बीच, दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि आफताब ने आखिर क्यों श्रद्धा वालकर की हत्या की। दरअसल, झगड़े के बाद आफताब को लगातार इस बात का डर सता रहा था कि श्रद्धा उसे छोड़ किसी और के साथ न रहने लगे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफताब लगातार श्रद्धा से मारपीट कर उसे परेशान करता था, जिसकी वजह से वो उससे तंग आ चुकी थी। यही वजह थी कि श्रद्धा किसी भी कीमत पर आफताब से पीछा छुड़ाना चाहती थी। यहां तक कि 4 मई को दोनों के बीच झगड़ा हुआ और श्रद्धा ने उससे अलग रहने का फैसला कर लिया था। श्रद्धा की ये बात आफताब को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। उसे इस बात का डर सताने लगा था कि श्रद्धा उसे छोड़ किसी और के साथ न चली जाए। इसके बाद आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने का फैसला किया। कत्ल के बाद उसने बॉडी को आसानी से ठिकाने लगाने के लिए उसके 35 टुकड़े किए थे। 

Subscribe to get breaking news alerts

उसने हमारी बहन-बेटी के 35 टुकड़े किए, हम 70 कर देंगे; आफताब को मारने पहुंचे शख्स ने कही ये बात

अब 1 दिसंबर को होगा आफताब का नार्को टेस्ट : 
बता दें कि पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद अब आफताब का नार्को टेस्ट 1 दिसंबर को किया जाएगा। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को इसकी मंजूरी दे दी है। बता दें कि स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस सागरप्रीत हुड्‌डा ने दिल्ली कोर्ट से 1 दिसंबर को आफताब का नार्को टेस्ट करवाने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। दिल्ली के बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट किया जाएगा। 

सोमवार को आफताब पर हुई थी हमले की कोशिश : 
सोमवार शाम को पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद जब आफताब को तिहाड़ जेल लाया जा रहा था तो रास्ते में कुछ कार सवार लोग अचानक तलवारें लहराते हुए उस वैन की तरफ दौड़े, जिसमें आफताब था। हालांकि, पुलिस की सतर्कता के चलते कोई बड़ी वारदात नहीं हुई। पुलिस ने 2 आरोपियों को हिरासत में लिया। हमला करने के मकसद से आए एक शख्स ने कहा- आफताब ने हमारी बहन-बेटी के 35 टुकड़े किए हैं, हम इसके 70 टुकड़े कर देंगे। 

Shraddha Murder Case: कत्ल से पहले आफताब ने देखी थी ये फिल्म, मर्डर के बाद कहानी गढ़ना चाहता था कातिल

जिस हथियार से हुई श्रद्धा की हत्या वो मिला : 
दिल्ली पुलिस ने 28 नवंबर को उस हथियार को बरामद कर लिया, जिससे आफताब ने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या की थी। पुलिस ने श्रद्धा की उस अंगूठी को भी अपने कब्जे में ले लिया है, जिसे आफताब ने मर्डर के बाद किसी और लड़की को दे दिया था।  

अब तक क्या-क्या हुआ?
- 8 मई को आफताब श्रद्धा को लेकर दिल्ली पहुंचा। करीब हफ्ते भर बाद दोनों 15 मई को छतरपुर के एक फ्लैट में शिफ्ट हो गए। 
- 18 मई को श्रद्धा से झगड़े के बाद रात 10 बजे आफताब ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इसकी बाद लाश के 35 टुकड़े कर उन्हें फ्रिज में रख दिया।
- इसके बाद वो रोज एक-एक टुकड़ा महरौली के जंगल में अलग-अलग जगहों पर फेंकता रहा। उसने ऐसा 18 दिनों तक किया। 
- 22 से 24 मई के बीच आफताब ने श्रद्धा वालकर के खाते से करीब 54 हजार रुपए निकाले। 
- 31 मई को आफताब ने दोस्त लक्ष्मण नडार को श्रद्धा के ही इंस्टाग्राम अकाउंट से मैसेज किया। ताकि किसी को शक न हो। 
- 6 अक्टूबर को श्रद्धा के पिता ने बेटी के अपहरण की शंका को लेकर महाराष्ट्र में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। 
- महाराष्ट्र पुलिस ने इस रिपोर्ट के करीब 20 दिन बाद यानी 26 अक्टूबर को आफताब को पूछताछ के लिए वसई बुलाया। 
- 8 नवंबर को श्रद्धा के पिता अपनी बेटी की तलाश करते हुए दिल्ली पहुंचे। जब वो उन्हें नहीं मिली तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। 
- इसके बाद 12 नंवबर को दिल्ली पुलिस ने आरोपी आफताब को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। 
- 14 नंवबर को पुलिस आफताब के फ्लैट पर पहुंची, जहां उसके किचन में खून के धब्बे मिले। 
- अगले दिन 15 नवंबर को पुलिस ने आफताब के साथ महरौली के जंगल में श्रद्धा की लाश के टुकड़ों की तलाश की। लगातार 3 दिन तक तलाशी चली, जिसमें पुलिस को 17 टुकड़े मिले। इनकी DNA जांच कराई जा रही है। 
- 22 नवंबर को साकेत कोर्ट ने आफताब की रिमांड 4 दिनों के लिए बढ़ाई। इसके अगले दिन 23 नवंबर को उसका पॉलीग्राफ टेस्ट शुरू हुआ। 
- 26 नवंबर को कोर्ट ने आफताब की पुलिस कस्टडी 13 दिनों के लिए बढ़ा दी है। फिलहाल उसे तिहाड़ जेल की सेल नंबर 4 में रखा गया है। 
- 28 नवंबर को पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद तिहाड़ जेल लाते समय आफताब की वैन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। हालांकि, पुलिस की सतर्कता के चलते उन्हें पहले ही पकड़ लिया गया। 
- 29 नवंबर को कोर्ट ने आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट कराने की मंजूरी दी। पॉलीग्राफ के बाद 1 दिसंबर को नार्को टेस्ट किया जाएगा। 

ये भी देखें : 

आफताब ने जिस हथियार से किए श्रद्धा के टुकड़े वो मिला, जानें इस केस में अब तक क्या-क्या हुआ?

Shraddha Murder Case: जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की, DNA भी मैच होने का दावा