Asianet News HindiAsianet News Hindi

जेपी नड्डा का दावा, बीजेपी को फिर मिलेगा लोगों का आशीर्वाद, भारी बहुमत से करेंगे सत्ता में वापसी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को पुनः जनता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी।

Election 2022 JP Nadda Nadda BJP will receive people blessings again
Author
New Delhi, First Published Jan 8, 2022, 10:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। चुनाव आयोग (Election Commission) ने शनिवार को पांच राज्यों (उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर) में विधानसभा चुनावों ( Assembly polls in five states) की घोषणा कर दी। चुनावों की घोषणा के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने दावा किया है कि भाजपा को एक बार फिर जनता का आशीर्वाद मिलेगा। 

उन्होंने ट्वीट किया 'आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को पुनः जनता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी और सेवा एवं विकास के कार्यों को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी।' इससे पहले नड्डा ने ट्वीट किया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पांच राज्यों में चुनाव कराने की तिथियों की घोषणा किए जाने का स्वागत करता हूं। मैं भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि चुनाव आयोग द्वारा बताई गई कोविड और अन्य सभी गाइडलाइंस का पालन करते हुए पूरी ताकत से लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें।

 

यह है चुनाव कार्यक्रम
पांच राज्यों में सात चरण में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में सात, मणिपुर में दो और पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक चरण में मतदान होगा। उत्तरप्रदेश में 10, 14, 20, 23 और 27 फरवरी व 3 तथा 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। वहीं, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को चुनाव होंगे। 10 मार्च 2022 को रिजल्ट आ जाएगा। 

15 जनवरी तक रैली पर रोक
कोरोना काल में हो रहे चुनाव में चुनाव आयोग ने कई पाबंदियां भी लगाई हैं। राजनीतिक दल 15 जनवरी तक रैली, जनसभा नहीं कर सकेंगे। वर्चुअल रैली और डोर टू डोर प्रचार करने की इजाजत है। डोर टू डोर प्रचार में भी केवल 5 लोग ही जा सकेंगे। 15 जनवरी के बाद कोरोना के हालात का रिव्यू किया जाएगा और फिर रैलियों व जनसभाओं पर फैसला लिया जाएगा। अगर रैलियों की इजाजत दी गई तो भी इसमें कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना जरूरी होगा।

 

ये भी पढ़ें

Big Update Of EC:690 विधानसभा-18.34Cr. वोटर,1620 स्टेशन पर महिला कर्मचारी-900 ऑब्जर्वर, cVIGIL से होगा Action

5 State Assembly Elections Date: 7 फेज में होंगे चुनाव, 10 मार्च को आएगा रिजल्ट, रैली और रोड शो पर रोक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios