Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू, नए साल में अब तक मारे गए 11 आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले के हसनपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है।
 

Encounter breaks out between security forces and terrorists in Kulgam of Jammu  Kashmir
Author
Srinagar, First Published Jan 9, 2022, 5:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर (Jammu  Kashmir) के कुलगाम ज़िले के हसनपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है। बता दें कि सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक कुल 11 आतंकियों को ढेर किया गया है।  

7 जनवरी को बडगाम में तीन आतंकी मारे गए थे 
इससे पहले 7 जनवरी को सुरक्षाबलों ने  बडगाम (Budgam) जिले में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया था कि बडगाम मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 3 आतंकवादी ढेर हो गए। आतंकियों के पास से 3 एके-57 राइफल, 8 मैगजीन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

वर्ष, 2021 में 100 सफल अभियानों का लक्ष्य पूरा
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि हमने 100 सफल अभियानों का लक्ष्य पूरा कर लिया है और इस साल 44 शीर्ष आतंकवादियों को मार गिराया गया है। पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 134 युवा आतंकी समूहों में शामिल हुए। इनमें से 72 को निष्प्रभावी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 22 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

अब सिर्फ कुछ ही आतंकवादी बचे हैं
सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई के चलते कश्मीर घाटी कुछ ही आतंकवादी बचे हैं। माना जा रहा है कि घाटी में अब सक्रिय आतंकवादियों की संख्या 168 के करीब रह गई है। इनमें 87 आतंकी दक्षिण, 65 उत्तर और 16 मध्य कश्मीर में हैं। इनमें से ज्यादातर आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 41 आतंकी जुड़े हैं. 

यह भी पढ़ें- बडगाम में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, नए साल में अब तक मारे गए 11 आतंकवादी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios