Asianet News HindiAsianet News Hindi

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकवादियों को घेरा; एक को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के चांदगाम में सुरक्षाबलों के साथ 2-3 आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ जारी है। इसमें से एक को मार गिराया गया है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद(Terrorism in Jammu and Kashmir) के खिलाफ सुरक्षाबलों के कड़े एक्शन ने आतंकवादियों के हौसले पस्त कर दिए हैं। लगातार एनकाउंटर में कई आतंकवादी मारे गए हैं।

Encounter of terrorists in Pulwama district of Jammu and Kashmir KPA
Author
Jammu Kashmir, First Published Jan 5, 2022, 7:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में आतंकवाद(Terrorism in Jammu and Kashmir) के खिलाफ सुरक्षाबलों के कड़े एक्शन ने आतंकवादियों के हौसले पस्त कर दिए हैं। लगातार एनकाउंटर में कई आतंकवादी मारे गए हैं। इस बीच बुधवार को कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि पुलवामा जिले के चांदगाम में सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकवादियों को घेर लिया है। इसमें से एक मारा गया है। सुरक्षाबल पिछले कुछ दिनों से दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। मंगलवार को ही कुलगाम में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों का एनकाउंटर किया गया था।

लगातार एनकाउंटर जारी
सुरक्षाबलों को चांदगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। इसके बाद उनकी घेराबंदी की गई। जैसे ही सुरक्षाबलों ने सर्चिंग शुरू की, आतंकवादियों ने गोलबारी शुरू कर दी।  पिछले कई दिनों से दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबल एक्शन में हैं। इससे पहले मंगलवार को कुलगाम में लश्कर-ए-तैयबा के दो दहशतगर्दों को ढेर किया गया था। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार के मुताबिक, मंगलवार को मारे गए आतंकवादी कई घटनाओं में लिप्त थे।

वर्ष, 2021 में 100 सफल अभियानों का लक्ष्य पूरा
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि हमने 100 सफल अभियानों का लक्ष्य पूरा कर लिया है और इस साल 44 शीर्ष आतंकवादियों को मार गिराया गया है। पिछले साल जम्मू-कश्मीर में 134 युवा आतंकी समूहों में शामिल हुए। इनमें से 72 को निष्प्रभावी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि 22 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

अब सिर्फ कुछ ही आतंकवादी बचे हैं
सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई के चलते कश्मीर घाटी कुछ ही आतंकवादी बचे हैं। माना जा रहा है कि घाटी में अब सक्रिय आतंकवादियों की संख्या 168 के करीब रह गई है। इनमें 87 आतंकी दक्षिण, 65 उत्तर और 16 मध्य कश्मीर में हैं। इनमें से ज्यादातर आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 41 आतंकी जुड़े हैं

यह भी पढ़ें
कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, लश्कर या टीआएफ से हो सकता है संबंध
LAC पर चीन ने तैनात किए 60 हजार सैनिक, हर स्थिति के लिए तैयार है भारतीय सेना

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios