Asianet News HindiAsianet News Hindi

कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए, लश्कर या टीआएफ से हो सकता है संबंध

जानकारी के अनुसार पुलिस को मंगलवार सुबह सूचना मिली थी कि कुलगाम के ओके गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। जो कि किसी मकसद से इस गांव में आए हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने इलाके को घेर लिया। 

Two terrorists killed in Kulgam encounter pwt
Author
Jammu, First Published Jan 4, 2022, 3:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले (Kulgam district ) में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी (terrorists) मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के ओके गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया जो मुठभेड़ (encounter) में बदल गया। अभी इलाके में आपॅरेशन जारी है। ताकि देखा जा सके कि उनके और भी साथी इलाके में छिपे हुए हैं या नहीं। अतिरिक्त जवानों को मौके पर लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को मंगलवार सुबह सूचना मिली थी कि कुलगाम के ओके गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। जो कि किसी मकसद से इस गांव में आए हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने इलाके को घेर लिया। गांव के अंदर छिपे हुए आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया। लेकिन आतंकियों की तरफ से जवाब में फायरिंग की गई। इसके बाद इस तरफ से भी फायर किया गया।

 

मुठभेड़ को लेकर आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में  2 आतंकी मारे जा चुके हैं। दोनों आतंकी स्थानीय नागरिक हैं और उनके संबंध आतंकी संगठन लश्कर या टीआएफ से हो सकता है। वे हाल की कई आतंकी वारदात में शामिल थे। वहीं, मीडिया र‍िपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी गांव में पहुंच गए और आतंकियों की तलाश से पहले उन्होंने गांव की घेराबंदी कर ली। जैसे ही तलाशी अभियान शुरू किया, वैसे ही एक मकान में छिपे कुछ आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

इसे भी पढे़ं- Arvind Kejriwal के बाद Manoj Tiwari भी कोविड पॉजिटिव, केजरीवाल ने देहरादून में चुनावी रैली को किया था संबोधित
 Uttrakhand Election 2022: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी मीटिंग आज, प्रत्याशियों की पहली सूची आ सकती है
Assembly Election: अब उत्तराखंड में भी ‘एक परिवार एक टिकट’ फॉर्मूला लागू करेगी कांग्रेस, इन नेताओं को झटका लगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios