Asianet News HindiAsianet News Hindi

"सिर्फ 300 रुपए में लालबाग के राजा सहित 8 पांडालों के दर्शन..." क्या है गणपति के नाम पर वायरल इस पोस्ट का सच

पोस्ट के मुताबिक सिर्फ 300 रुपए में लालबाग के राजा, मुंबइचा राजा पांडाल (गणेश गली), चिंचपोकली के चिंतामणि सहित आठ गणेश पांडालों का दौरा कराती है। इस दौरान चाय, नाश्ता और पानी भी दिया जाएगा। 

Fake news viral on Ganpati festival, what is true
Author
Mumbai, First Published Aug 23, 2019, 6:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. इस साल 2 सितंबर को गणेश चतुर्थी है। लेकिन इससे पहले सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सिर्फ 300 रुपए में मुंबई के प्रसिद्ध गणेश पांडालों के दर्शन कर सकते हैं। इस दौरान खाने-पीने की भी व्यवस्था रहेगी। इतनी कम कीमत देखकर लोग मैसेज को फॉरवर्ड कर रहे हैं। लेकिन मैसेज फेक है।

300 रुपए में 8 गणेश पांडालों के दर्शन का दावा
पोस्ट के मुताबिक सिर्फ 300 रुपए में कंपनी लालबाग के राजा, मुंबइचा राजा पांडाल (गणेश गली), चिंचपोकली के चिंतामणि सहित आठ गणेश पांडालों का दौरा कराती है। इस दौरान चाय, नाश्ता और पानी भी दिया जाएगा।  

वायरल मैसेज में लिखा दावा झूठा
मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, संबंधित मंडलों ने दावों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि लोगों को गणेश पांडालों के नाम पर बेवकूफ बनाया जा रहा है। वायरल पोस्ट और गणेश पांडालों के बीच कोई संबंध नहीं है। जब हमें इसके बारे में पता चला तो दिए नंबर पर फोन किया। लेकिन किसी से संपर्क नहीं हुआ। हम इसकी शिकायत दर्ज कराएंगे। 

पोस्ट करने वाली कंपनी ने भी मांगी माफी
हालांकि बाद में कंपनी ने वायरल पोस्ट पर माफी मांगी। उन्होंने लिखा, वे केवल कम दाम में भक्तों को गणपति दर्शन की सेवा देना चाहते थे। उसमें किसी भी तरह का ट्रांसपोर्ट या वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं है। उन्होंने असुविधा के लिए सभी गणपति मंडल से माफी मांगी।

Fake news viral on Ganpati festival, what is true

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios