Asianet News Hindi

बंगाल हिंसा में मरने वालों के परिवार को 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा में मरने वाले परिवारों को मुआवजे का ऐलान राज्य सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये बिना किसी भेदभाव के दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा राज्य संभालने के दौरान हुए हिंसा में 16 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में बीजेपी, टीएमसी व संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ता हैं। 
 

Families of post poll violence victim will get compensation of two lakh each, West Bengal CM Mamta announced DHA
Author
Kolkata, First Published May 6, 2021, 4:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा में मरने वाले परिवारों को मुआवजे का ऐलान राज्य सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये बिना किसी भेदभाव के दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा राज्य संभालने के दौरान हुए हिंसा में 16 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में बीजेपी, टीएमसी व संयुक्त मोर्चा के कार्यकर्ता हैं। 

बंगाल में हिंसा में 16 लोग मारे जा चुके

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि बंगाल में चुनाव के बाद हुए हिंसा में 16 लोगों की जान गई है। मरने वालों में आधे टीएमसी के हैं, आधे बीजेपी के हैं और एक सदस्य संयुक्त मोर्चा का है। मरने वाले लोगों के परिवार को बिना किसी भेदभाव के दो-दो लाख राज्य की ओर से मुआवजा दिया जाएगा। 

कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 29 अधिकारियों का ट्रांसफर

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य का कार्यभार संभालने के कुछ ही घंटों में 29 टाॅप लेवल के पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया। ट्रांसफर किए गए चुनाव अधिकारियों में अधिकतर विधानसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग ने तैनात किया था। ममता बनर्जी ने कूचबिहार के एसपी देबाशीष को निलंबित कर दिया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios