Asianet News HindiAsianet News Hindi

ओलंपियन विनेश फोगट परिजन के साथ मिलीं पीएम मोदी से, ट्वीट कर शेयर किया अनुभव

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय कुश्ती टीम की सदस्य रहीं विनेश फोगट काफी विवादों में रही हैं। क्वार्टर फाइनल में वह हार गई थीं। विनेश पर बदसलूकी के भी आरोप लगे थे। उन्होंने साथी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस से इनकार कर दिया था।

Famous Olympian Vinesh Phogat met PM Modi, Know the details of the meeting
Author
New Delhi, First Published Oct 18, 2021, 6:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। देश की जानी मानी पहलवान विनेश फोगट (Vinesh Phogat) ने सोमवार को पीएम मोदी (PM Modi) से मुलाकात की है। परिवार संग पीएम से मिलने पहुंची विनेश ने मुलाकात के बाद उनको धन्यवाद देते हुए खेलों के विकास के लिए प्रयासों की सराहना की है। 

परिवार के साथ पीएम मोदी से मिलने पहुंची थी विनेश फोगट

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में काफी विवादित रहीं पहलवान विनेश फोगट सोमवार को पीएम मोदी से मिलने परिवार के साथ पहुंची थीं। दोनों ने काफी देर तक बातचीत की है। पीएम मोदी ने विनेश से कुश्ती में भविष्य की योजनाओं पर तो बातचीत की ही, परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की है। 

विनेश ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर दिया धन्यवाद

विनेश ने सोशल मीडिया पर बैठक की एक तस्वीर साझा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा... पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। खेलों के प्रति उनका उत्साह और प्रेम वास्तव में असीम है। एथलीटों के लिए आपकी चिंता ने मेरे दिल को छू लिया है। मेरे और मेरे परिवार के साथ संवाद का वादा निभाने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद सर।'

ओलंपिक में काफी विवादों में रहीं विनेश

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय कुश्ती टीम की सदस्य रहीं विनेश फोगट काफी विवादों में रही हैं। क्वार्टर फाइनल में वह हार गई थीं। विनेश पर बदसलूकी के भी आरोप लगे थे। उन्होंने साथी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस से इनकार कर दिया था। गेम्स विलेज में भी साथी खिलाड़ियों के साथ एक मंजिल पर नहीं रही थी। यही नहीं भारतीय खिलाड़ियों की तरह उनको किट सौंपा गया तो वह नहीं पहनीं थी। इस पर उनको रेसलिंग फेडरेशन ने सस्पेंड कर दिया था। हालांकि, विनेश ने बाद में माफी मांग ली थी।

ओलंपिक के दौरान पीएम मोदी भी रहे खूब सक्रिय

टोक्यो ओलंपिक व पैरालंपिक के दौरान पीएम मोदी भी खूब सक्रिय रहे। उन्होंने खिलाड़ियों से समय निकालकर समय-समय पर बातचीत की। हार पर ढांढस बंधाया तो जीत पर बधाई देकर हौसला बढ़ाते रहे। भारत आने पर भी उनके द्वारा टीम को अपने आवास पर बुलाकर टी-पार्टी दी गई थी। 

यह भी पढ़ें:

पूर्वोत्तर भारत की यात्रा आसान, छह नए रूट्स पर फ्लाइट की शुरूआत, सिंधिया बोले: पूर्वोत्तर का द्वार है मिजोरम

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला: ढाका विवि के छात्रों ने धार्मिक समूहों के साथ किया प्रदर्शन, सड़क जाम

पांच राज्यों में चुनाव के पहले अमित शाह ने की दिल्ली वाररूम में मीटिंग: यूपी सबसे बड़ी चुनौती, अजय मिश्र बनें गले की फांस!

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios