Asianet News HindiAsianet News Hindi

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी के लिए किसानों ने फूंका बिगुल, 26 को देशव्यापी आंदोलन

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बार्डर पर डेरा डाले हुए हैं।

Farmers blew a bugle for the dismissal of Union Minister of State for Home Ajay Mishra Teni, nationwide agitation on 26 October
Author
New Delhi, First Published Oct 22, 2021, 11:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। यूपी (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Case) के आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी के लिए किसानों ने देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है। किसान संगठन, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी और किसान आंदोलन के 11 महीने पूरे होने पर 26 अक्टूबर को पूरे देश में आंदोलन करेंगे। 

आंदोलन के माध्यम से किसान रखेंगे यह मांग

किसान संघों के एक संयुक्त मंच संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने, किसानों और सभी कृषि उपज के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की मांग करने के साथ वह केंद्र सरकार से अजय मिश्रा की बर्खास्तगी तथा गिरफ्तार किये जाने की मांग अपने आंदोलन के माध्यम से करेंगे।

11 महीने से मांगों को मनवाने के लिए किसान दिल्ली बार्डर पर डटे

केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बार्डर पर डेरा डाले हुए हैं।

किसान संगठनों ने कहा, ''एसकेएम ने अब सभी घटकों से 26 अक्टूबर को देशव्यापी विरोध के साथ, अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को तेज करने का आह्वान किया है। 26 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच धरना और मार्च निकाला जाएगा।''

इसे भी पढ़ें- 

जेएनयू स्टूडेंट शरजील इमाम को नहीं मिली जमानत, यूएपीए के तहत 2019 में हुए थे अरेस्ट

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बेच दी अरब प्रिंस से गिफ्ट में मिली घड़ी, दस लाख डॉलर बनाने का आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios