Asianet News HindiAsianet News Hindi

फारूक अब्दुल्ला ने कहा- तलिबान के साथ बातचीत शुरू करे भारत, नए शासन के साथ जुड़ने में बुराई नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा, "मुझे यकीन है कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित सभी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि आतंकवाद पूरी दुनिया को खा रहा है।

Farooq Abdullah said India should initiate dialogue with the Taliban
Author
New Delhi, First Published Sep 25, 2021, 4:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत को तालिबान के साथ बातचीत शुरू करने का आग्रह करते हुए, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि भारत ने अफगानिस्तान में अरबों का निवेश किया है और अपने निवेश की सुरक्षा के लिए युद्धग्रस्त देश में नए शासन के साथ जुड़ने में कोई बुराई नहीं है।

इसे भी पढ़ें- पंजाब कैबिनेट से बाहर होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी मंत्री, 7 नए चेहरों को मिल सकती है जगह
 

उन्होंने कहा- तालिबान अब अफगानिस्तान की सत्ता में है। अफगानिस्तान में पिछले शासन के दौरान भारत ने विभिन्न परियोजनाओं पर अरबों खर्च किए। हमें मौजूदा अफगान शासन से बात करनी चाहिए। जब हमने देश में इतना निवेश कर दिया है तो उनसे संबंध रखने में क्या हर्ज है?'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा, "मुझे यकीन है कि पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सहित सभी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि आतंकवाद पूरी दुनिया को खा रहा है। लेकिन किसने शुरू किया आतंकवाद? इराक को किसने जोड़ा? संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी के बावजूद लीबिया पर किसने बमबारी की? कौन सा आतंकवादी राष्ट्र है जिसने अन्य राष्ट्रों को अस्थिर किया है।

इसे भी पढे़ं- UNGA में मोदी की स्पीच पर दुनियाभर की नजर; आतंकवाद पर दे सकते हैं कोई बड़ा सुझाव; पाकिस्तान को टेंशन

उन्होंने कहा- आतंकवाद एक वैश्विक खतरा है, अब्दुल्ला ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी देश सुरक्षित हैं, "सभी शक्तिशाली राष्ट्रों को सामूहिक रूप से यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी राष्ट्र कमजोर नहीं है।" नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने केंद्र से किसानों के साथ बातचीत शुरू करने और किसानों के इनपुट के साथ कृषि क्षेत्र के लिए नए कानून बनाने का भी आग्रह किया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios