Asianet News HindiAsianet News Hindi

केजरीवाल के विधायक राघव के खिलाफ केस दर्ज, कहा था दिल्ली से जा रहे लोगों को पिटवा रही योगी सरकार

आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा पर नोएडा में केस दर्ज कराया गया है। उनके खिलाफ नोएडा सेक्टर- 20 के थाने में मामला दर्ज किया गया है। चड्ढा ने योगी सरकार पर आरोप लगाया था कि, 'योगी जी दिल्ली से UP जाने वाले लोगों को दौड़ा-दौड़ा के पिटवा रहे हैं।'

FIR registered against MLA Raghav Chadha for allegedly making objectionable comments against CM Yogi Adityanath kps
Author
New Delhi, First Published Mar 29, 2020, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना के खिलाफ जारी जंग के बीच सियासी लड़ाई भी जारी है। आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा पर नोएडा में केस दर्ज कराया गया है। उनके खिलाफ नोएडा सेक्टर- 20 के थाने में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, आप विधायक राघव पर आरोप है कि उन्होंने गलत जानकारी फैलाई है। राघव चड्ढा ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा था कि सूत्रों के मुताबिक़ योगी जी दिल्ली से UP जाने वाले लोगों को दौड़ा-दौड़ा के पिटवा रहे हैं। योगी जी बोल रहे हैं कि तुम क्यों दिल्ली गए थे। अब तुम लोगों को कभी दिल्ली जाने नहीं दिया जाएगा। मेरी यूपी सरकार से अपील है ऐसा न करें, इस मुश्किल की घड़ी में लोगों की समस्याओं को बढ़ाइए मत। राघव के इसी ट्वीट पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शिकायत वकील प्रशांत पटेल द्वारा दर्ज कराई गई है। 

Image may contain: 1 person, smiling, text

लॉकडाउन के बीच पलायन कर रहे मजदूर 

देश में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन का आज 5 वां दिन हैं। सारे काम बंद होने के बाद से खाली बैठे मजदूर अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं। मजदूरों का कहना है कि खाने पाने और रहने की समस्या है जिसके कारण वो शहरों से पलायन कर रहे हैं। परिवहन बंद होने के कारण मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं। इस पलायन से स्थिति काफी खराब हो गई है। इन सब के बीच यूपी सरकार ने मजदूरों को घर छोड़ने के लिए 1000 बसें लगाई हैं। 

 

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने भी योगी सरकार पर लगाया था आरोप 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आरोप लगा रही है कि लोग दिल्ली को छोड़कर इसलिए पलायन कर रहे हैं, क्योंकि ‘आप’ सरकार ने बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए हैं। उन्होंने भाजपा पर कोरोना वायरस महामारी को लेकर ‘‘ओछी राजनीति’’ करने का भी आरोप लगाया। सिसोदिया की यह तीखी प्रतिक्रिया उन खबरों के बाद आई है जिनमें कहा गया है कि प्रवासी मजदूरों की बड़ी संख्या अपने गृहराज्यों की बसों में सवार होने के लिए आनंद विहार पहुंची है। 

सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘मुझे बहुत दुःख है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच बीजेपी नेता ओछी राजनीति पर उतर आए हैं। योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल जी ने बिजली-पानी का कनेक्शन काट दिया इसलिए लोग दिल्ली से जा रहे हैं। यह गम्भीरता से एक होकर देश को बचाने का समय है, घटिया राजनीति का नहीं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज दिल्ली की सीमा पर जो लोग हैं वो केवल दिल्ली से नहीं बल्कि हरियाणा, पंजाब, राजस्थान तक से आए लोग हैं. जो भी इस वक्त दिल्ली में है, उसे छत देने और खाना देने की ज़िम्मेदारी हमारी है ताकि कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ प्रधानमंत्री मोदी जी का बंद सफल हो सके।’’

देश में कोरोना की स्थिति 

देश के 25 से अधिक राज्यों में कोरोना ने पांव पसार लिया है। कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है। रविवार सुबह गुजरात में एक 45 साल के शख्स ने दम तोड़ दिया तो वहीं कश्मीर में 65 साल के शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios