Asianet News Hindi

ओम बिरला की बड़ी पहल: कोरोना में माता-पिता को गंवाने वाले छात्रों को कोटा में मिलेगी फ्री कोचिंग

देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐसे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बड़ी पहल की है। उन्होंने बुधवार को बताया कि जो छात्र मेडिकल, इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं और कोरोना में उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया है, उन्हें कोटा में फ्री कोचिंग और रहने की व्यवस्था की जाएगी। 

Free coaching, accommodation in Kota for students who lost parents to COVID KPP
Author
Kota, First Published May 20, 2021, 12:36 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐसे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने बड़ी पहल की है। उन्होंने बुधवार को बताया कि जो छात्र मेडिकल, इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं और कोरोना में उन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया है, उन्हें कोटा में फ्री कोचिंग और रहने की व्यवस्था की जाएगी। 

ओम बिरला राजस्थान के कोटा से सांसद हैं। कोटा कंपटीशन परीक्षाओं की तैयारियों के लिए देश में बड़ा हब है। ऐसे में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कोटा के कोचिंग संचालकों और स्कूलों के मालिकों से बात की। उन्होंने सभी से अपील की कि संकट के इस समय में हमें मदद के लिए आगे आना चाहिए। 

बिरला की अपील पर तैयार हुए संचालक
ओम बिरला की अपील पर संस्थानों के संचालक देशभर के छात्रों को फ्री कोचिंग और रहने की व्यवस्था कराने पर तैयार हुए हैं। यह मदद उन छात्रों को मिलेगी, जिन्होंने कोरोना में अपने माता-पिता या परिवार में कमाने वाले सदस्य को खो दिया है।  
 
वहीं, इस मीटिंग में एलन करियर इंस्टिट्यूट कोटा की ओर नवीन महेश्वरी ने ऐलान किया कि उनका संस्थान 50 लाख रुपए का रिलीफ फंड बनाएगा, यह कोरोना प्रभावित परिवारों की मदद करेगा। 

मदद के लिए बिरला ने कहा धन्यवाद
वहीं, लोकसभा स्पीकर ने उनकी अपील को मानने के लिए सभी संस्थानों को धन्यवाद कहा है। उन्होंने कहा, इस मुश्किल वक्त में समाज को मदद के लिए आगे आने चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios