Asianet News Hindi

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर उठे सवाल पर केन्द्रीय मंत्री ने जारी किया डेटा, कहा- वैक्सीनेशन, हेल्थकेयर का बजट

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर अधिक धन खर्च करने और कोविड महामारी से बचाव पर ध्यान नहीं देने को लेकर तमाम तरह की अफवाहों को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विराम लगा दिया है। पुरी ने प्रोजेक्ट पर खर्च हो रहे धन और अकेले वैक्सीनेशन के लिए सरकार द्वारा किए गए खर्च का विवरण लोगों के सामने पेश किया है। वैक्सीनेशन पर हो रहे खर्च का विवरण सामने आने से विरोधियों को जवाब नहीं सूझ रहा।

GOI given 3 lakh crore rupees budget for health care this year, Minister Hardeep Puri reveals Central vista budget DHA
Author
New Delhi, First Published May 7, 2021, 3:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर अधिक धन खर्च करने और कोविड महामारी से बचाव पर ध्यान नहीं देने को लेकर तमाम तरह की अफवाहों को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विराम लगा दिया है। पुरी ने प्रोजेक्ट पर खर्च हो रहे धन और अकेले वैक्सीनेशन के लिए सरकार द्वारा किए गए खर्च का विवरण लोगों के सामने पेश किया है। 

 

 

क्या है मामला

दरअसल, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर कांग्रेस और सोशल मीडिया पर कई सवाल उठाए गए थे। बताया जा रहा था कि कोविड महामारी से बचाव या वैक्सीनेशन पर जितना खर्च नहीं किया जा रहा है उतना धन प्रोजेक्ट में खर्च किया जा रहा है। 

केंद्रीय मंत्री ने जारी किया रिपोर्ट
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट कई साल का प्रोजेक्ट है। इस पर करीब 20 हजार करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। केद्र सरकार ने इस अमाउंट के दुगुना से अधिक वैक्सीनेशन पर खर्च कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक इस साल हेल्थकेयर बजट पर खर्च किया है। हम अपनी प्राथमिकताओं को जानते हैं। 

कांग्रेस को नहीं दिख रहे अपने राज्यों की फिजुलखर्ची

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि सेंट्रल विस्टा कांग्रेस को दिख रहा लेकिन कांग्रेस को अपने शासित राज्यों में नहीं दिख रहा। महाराष्ट्र में एमएलए हाॅस्टल बनाए जा रहे हैं, छत्तीसगढ़ में नया विधानसभा भवन बन रहा है। 2021 में कांग्रेस सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के लिए लगातार दबाव बना रही थी लेकिन अब उसे यह सब गलत क्यों लग रहा। 

 

Read this also:

Remdesivir की नहीं होगी कमी, केंद्र सरकार ने राज्यों को अलाॅट किया 53 लाख इंजेक्शन

वैक्सीन की नहीं है कोई कमीः राज्यों के पास वैक्सीनेशन के लिए अभी 1.18 करोड़ डोज

जर्मनी से आया ऑक्सीजन प्लांट, एक दिन में 4 लाख लीटर ऑक्सीजन का होगा प्रोडक्शन

पीएम मोदी ने चार राज्यों के सीएम और दो एलजी से की बातचीत, कोविड से बचाव पर ली जानकारी

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आईए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios