Asianet News Hindi

कर्नाटक: नए साल में 4 दिनों तक क्लब, पब और रेस्तरां पर प्रतिबंध, गले लगाने पर हैंडशेक पर भी रोक

कोरोना महामारी का असर नए साल के जश्न पर भी पड़ सकता है। कर्नाटक सरकार ने क्लब, पब और रेस्तरां में नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना संक्रमण न फैले, इसके लिए 30 दिसंबर से चार दिनों तक प्रतिबंध लागू रहेगा। 

government has banned club pubs and restaurants for 4 days in the new year in Karnataka kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 18, 2020, 1:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी का असर नए साल के जश्न पर भी पड़ सकता है। कर्नाटक सरकार ने क्लब, पब और रेस्तरां में नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना संक्रमण न फैले, इसके लिए 30 दिसंबर से चार दिनों तक प्रतिबंध लागू रहेगा। 

हैंडशेक और गले लगाने पर भी रोक
कर्नाटक के मुख्य सचिव टी एम विजय भास्कर ने कहा, सरकार ने उत्सव के दौरान केवल हरे पटाखे की अनुमति दी। इतना ही नहीं जश्न के दौरान हैंडशेक और गले लगाने से परहेज करने का आग्रह किया है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए क्रिसमस और नए साल को सरल तरीके से मनाने की आवश्यकता है। इसके मद्देनजर प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों और प्रतिष्ठानों में बड़े पैमाने पर पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

30 दिसंबर से 2 जनवरी तक प्रतिबंद
उन्होंने कहा, 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक पार्टियों, डीजे, क्लब, पब, रेस्तरां और अन्य स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना जरूरी है। आदेश में यह भी कहा गया है कि लोगों को कोविड -19 के दौरान हाथ मिलाने या गले लगने नहीं देना चाहिए। पुलिस कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नरों को यह अधिकार दिया गया है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में ऐसी जगहों पर प्रतिबंध लगाए। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios