गुजरात जीत पर पीएम मोदी बोले-हम राष्ट्र निर्माण वाले लोग हैं नफा-नुकसान देखकर काम नहीं करते

| Dec 08 2022, 09:00 PM IST

गुजरात जीत पर पीएम मोदी बोले-हम राष्ट्र निर्माण वाले लोग हैं नफा-नुकसान देखकर काम नहीं करते

सार

पीएम नरेंद्र मोदी का गढ़ तीन दशक से अभेद्य साबित हुआ। बीजेपी गुजरात में सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है। सारे अनुमानों को ध्वस्त करते हुए बीजेपी ने 182 सीटों वाले राज्य में 156 सीटों पर अपना जीत दर्ज किया है।

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में भाजपा को रिकॉर्ड जीत मिली है। इस ऐतिहासिक जीत के जश्न को मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार की शाम को बीजेपी कार्यालय पहुंचे। पीएम मोदी के बीजेपी ऑफिस पहुंचते ही जमकर मोदी-मोदी व भारत माता की जय के नारे लगाए गए। कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करने के बाद प्रधानमंत्री सीधे मंच पर पहुंचे। यहां उनको माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस जीत को सेलिब्रेट करने के लिए मंच पर पहले से ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,सहित तमाम सीनियर लीडर्स मौजूद हैं।

राजनीतिक फायदा उठाने वालों को जनता देख रही

Subscribe to get breaking news alerts

पीएम मोदी ने कहा कि आज कुछ राजनीतिक दल, कुछ फायदे के लिए खामियों का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं और भारत के लिए नई चुनौतियां पेश करते हैं। उन पार्टियों को देश की जनता देख रही है और समझ रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों का शोषण करने और उन्हें बांटने के लिए बहुत कुछ मिल सकता है, लेकिन एक चीज है जो हम सभी को एकजुट करती है - हमारी मातृभूमि। हम भाजपा में केवल मातृभूमि के लिए काम करते हैं। देश में आज बीजेपी को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है क्योंकि हम पांच पीढ़ियों से सेवा में लगे हुए हैं। पीएम मोदी ने बिना आम आदमी पार्टी का नाम लिए अपने कार्यकर्ताओं को 'फर्जी खबरों और झूठ' के खिलाफ चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि मुझे निशाना बनाया जाएगा और आप सभी को भी निशाना बनाया जाएगा। आपको अपनी सहनशक्ति बढ़ानी होगी। उन्होंने कहा कि 2002 के बाद, मेरे जीवन का कोई भी पहलू ऐसा नहीं है, जिसे खंडित न किया गया हो।

जनता के आशीर्वाद से अभिभूत: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जनता जनार्दन का आशीर्वाद अभिभूत करने वाला है। जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है उसकी खुशबू हम चारों ओर अनुभव कर रहे हैं। जहां बीजेपी प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहां भाजपा का वोट प्रतिशत भाजपा के प्रति प्रेम और स्नेह का साक्षी है। बीजेपी के प्रति यह स्नेह देश के अलग-अलग राज्यों में हुए चुनावों में भी दिख रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी के रामपुर में, बिहार के उपचुनाव में भी जीत हुई है। बिहार का प्रदर्शन वहां बीजेपी के आने वाले भविष्य का स्पष्ट संकेत दे रहा है। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग का भी धन्यवाद दे रहा हूं क्योंकि अभी तक एक भी पोलिंग बूथ पर रि-पोलिंग की नौबत नहीं आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हम भले ही जीत नहीं पाए लेकिन यहां का वोट प्रतिशत से साफ है कि जनता ने बीजेपी को जीताने का भरपूर प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि हर पांच साल में हिमाचल में सरकार बदलती है और हार-जीत का अंतर पांच प्रतिशत से कम नहीं रहा लेकिन इस बार एक प्रतिशत से भी कम रहा है। उन्होंने कहा कि हम हिमाचल के प्रति अपनी प्रतिबद्धता हमेशा जताते रहेंगे और विकास के लिए केंद्रीय योजनाओं में भरपूर सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि यह आजादी का अमृत काल है। यह साफ संकेत है कि आने वाला 25 साल सिर्फ विकास की राजनीति का है। देश की जनता हमको वोट दे रही क्योंकि वह जानती है कि हम बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के युवाओं से मैंने कहा था कि गुजरात की जनता नरेंद्र का रिकॉर्ड तोड़े। गुजरात ने नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र के लिए तोड़ा है, अब उस रिकॉर्ड के लिए नरेंद्र काम करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि युवाओं ने ऐसे ही बीजेपी को वोट नहीं किया है। युवाओं ने हमको जांचा-परखा और तब वोट किया है। युवाओं ने यह साबित किया है वह न तो चेहरा देखकर वोट करते हैं न ही परिवारवाद से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं ने विकास की राजनीति को वोट किया है।

पीएम ने गुजरात के लिए विकास के सारे रिकॉर्ड तोड़े तो जनता ने जीत दिलाने का सारा रिकॉर्ड तोड़ा

प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि इस जीत के लिए हम अपने करोड़ों कार्यकर्ताओं और जनता की ओर से पीएम मोदी का अभिनंदन करते हैं। उन्होंने कहा कि आज बड़ा ऐतिहासिक दिन है, जब हम गुजरात के नतीजे देखते हैं तो यह गर्व होता है कि आजाद भारत में रिकॉर्ड जीत पीएम मोदी के नेतृत्व में हमको मिली है। इस जीत ने स्पष्ट कर दिया है कि जनता विकासवाद को केवल वोट दे रही है। इस विकासवाद की नींव पीएम नरेंद्र मोदी ने रखी थी। सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के साथ पीएम मोदी ने जो नीतियां व कार्यक्रम बनाएं यह जीत उसी की जीत है। उन्होंने कहा कि गरीब के घर में दो वक्त की रोटी, शिक्षा-स्वास्थ्य-बिजली आदि की व्यवस्था करके पीएम मोदी ने एक नई इबारत लिखी है। विकास के सारे रिकॉर्ड गुजरात में जिस तरह पीएम मोदी ने तोड़े हैं, उसी तरह गुजरात की जनता ने भी पीएम के लिए सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। नड्डा ने अपने संबोधन में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर भी तंज कसे और गुजरात की जनता को दोनों पार्टियों को सबक सिखाने के लिए धन्यवाद दिया।

गुजरात में बीजेपी की प्रचंड बहुमत से सरकार

गुजरात में बीजेपी ने एक बार और सरकार बना ली है। पीएम नरेंद्र मोदी का गढ़ तीन दशक से अभेद्य साबित हुआ। बीजेपी गुजरात में सातवीं बार सरकार बनाने जा रही है। सारे अनुमानों को ध्वस्त करते हुए बीजेपी ने 182 सीटों वाले राज्य में 156 सीटों पर अपना जीत दर्ज किया है। कांग्रेस को खासा नुकसान उठाना पड़ा। पिछली बार 77 सीटों को जीतने वाली कांग्रेस इस बार महज 17 सीटें ही हासिल कर सकी। पहली बार आम आदमी पार्टी का खाता खुला है। आप को इस बार पांच सीटें मिली है। हालांकि, आप संयोजक अरविंद केजरीवाल गुजरात में सरकार बनाने का दावा कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें:

लड़कियों को ही रात में बाहर निकलने से क्यों रोका जाए, जानिए केरल हाईकोर्ट ने क्यों पूछा सरकार से यह सवाल

Delhi MCD में बहुमत हासिल करने के बाद भी AAP को सताने लगा डर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लगाया आरोप

MCD Election Result 2022: दिल्ली नगर निगम में AAP को बहुमत, जानिए 250 सीटों के विजेताओं के नाम

 
Read more Articles on