Asianet News Hindi

दाऊद का करीबी झारखंड से हुआ गिरफ्तार, 24 सालों से था फरार

गुजरात की एटीएस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल माजिद को पुलिस ने झारखंड से हिरासत में लिया।

Gujarat ATS Arrested abdul majid kutti from jharkhand wanted And Accused of 1996 Case dawood ibrahim kerala KPY
Author
Ahmedabad, First Published Dec 27, 2020, 5:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली/अहमदाबाद. गुजरात की एटीएस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एटीएस की टीम ने अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल माजिद को पुलिस ने झारखंड से हिरासत में लिया। वो 24 साल से फरार चल रहा था। एटीएस अधिकारियों ने कहा कि साल 1996 से ही माजिद की तलाश थी। बताया जा रहा है कि वो केरल का निवासी है। 

बरामत की गई थी पिस्टल, कारतूस और आरडीएक्स 

मीडिया रिपोर्ट्स में एटीएस के अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है कि 24 साल बाद 1996 में 106 पिस्टल, करीब 750 कारतूस और करीब चार किलोग्राम आरडीएक्स भेजी गई थी। इस मामले में बताया जा रहा है कि अब्दुल माजिद भी शामिल था। अधिकारियों के मानें तो इस मामवे में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब्दुल माजिद तभी से फरार चल रहा था। दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी गुजरात एटीएस की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की नए साल पर यूपी को सौगात, 'ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर' का करेंगे उद्घाटन

पहचान बदलकर झारखंड में रह रहा था अब्दुल माजिद 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अब्दुल माजिद पहचान बदलकर कई सालों से झारखंड में रह रहा था। तहकीकात के दौरान गुजरात पुलिस को इस संबंध में भनक मिली थी, लेकिन पूरी जानकारी ना होने के कारण वो गिरफ्तारी से बच रहा था। बता दें, हथियारों की आपूर्ति से जुड़े साल 1996 के इस केस की जांच गुजरात पुलिस कर रही थी। 

यह भी पढ़ें: 2021 में PM मोदी के ये 10 मेगा प्रोजेक्ट्स बदल देंगे भारत की तस्वीर, आसान होगी चारधाम यात्रा भी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios