Asianet News Hindi

किसान आंदोलन : कृषि मंत्री से मिले हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्‌टर, कहा- दो-तीन दिन में निकल आएगा हल

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन 24वें दिन भी जारी रहा। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। दोनों के बीच कृषि कानूनों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद खट्टर ने कहा, मुझे उम्मीद है कि अगले 2-3 दिन में हल निकल जाएगा। 

Haryana CM Manohar Lal Khattar meets Agriculture Minister NS Tomar KPP
Author
New Delhi, First Published Dec 19, 2020, 9:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन 24वें दिन भी जारी रहा। इसी बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। दोनों के बीच कृषि कानूनों को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद खट्टर ने कहा, मुझे उम्मीद है कि अगले 2-3 दिन में हल निकल जाएगा। उन्होंने कहा, मैं पहले भी कह चुका हूं कि हल बातचीत के जरिए किया जाना चाहिए। 
 
उधर, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की चिट्‌ठी और प्रधानमंत्री मोदी की अपील के बावजूद किसान दिल्ली-यूपी और हरियाणा बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर डटे हुए हैं। 
 
सांसद बेनीवाल ने संसद की समितियों से दिया इस्तीफा
उधर, एनडीए में भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी चीफ और सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी गठबंधन से बाहर होने का संकेत दे दिया है। उन्होंने संसद की तीन अलग-अलग समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वे एनडीए में रहेंगे या नहीं, इस पर 26 दिसंबर को फैसला करेंगे। उन्होंने कहा, ऐसा लग रहा है कि केंद्र सरकार आंदोलन को खत्म नहीं करना चाहती। इसलिए हमारी पार्टी 26 दिसंबर को 2 लाख किसानों और युवाओं के साथ दिल्ली कूच करने का फैसला किया है। 
 
मोदी ने की किसानों से खास अपील
पीएम मोदी ने ट्वीट कर किसानों के साथ पूरे देश को कृषि मंत्री की चिट्ठी पढ़ने की अपील की। दरअसल, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को किसानों के नाम चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने एमएसपी और मंडियों को लेकर फैले भ्रम को लेकर जानकारी दी थी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios