Asianet News Hindi

पुणे में भारी बारिश का दौर जारी, 7 की मौत; स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा

लगातार जारी भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के पुणे में अभी तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 3-4 लोग लापता बताए जा रहे हैं। क्षेत्र में हुई मूसलादार बारिश ने अपने साथ कई गाड़ियों को बहा कर ले गई है। बारिश से सबसे ज्यादा पुणे का कात्रज, बिबनेवाणी, अपर इंद्रानगर, दत्तवाड़ी इलाका प्रभावित हुआ है। 

Heavy rains continue in Pune, 7 killed; Announcement of leave in school colleges
Author
Pune, First Published Sep 26, 2019, 8:54 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. लगातार जारी भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के पुणे में अभी तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 3-4 लोग लापता बताए जा रहे हैं। क्षेत्र में हुई मूसलादार बारिश ने अपने साथ कई गाड़ियों को बहा कर ले गई है। बारिश से सबसे ज्यादा पुणे का कात्रज, बिबनेवाणी, अपर इंद्रानगर, दत्तवाड़ी इलाका प्रभावित हुआ है। जिसके चलते पुणे जिले की 5 तालुकाओं में आज स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बिबेवाड़ी में 112 मिलीमीटर बारिश 8 बजे से 11 बजे के बीच रिकार्ड़ की गई, जिसे पिछले कुछ दशकों में सबसे ज्यादा बताया जा रहा है।

पुणे के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एनडीआरएफ की तीन टीमों को राहत और बचाव कार्यों के लिए तैनात किया गया है। पुणे में बाढ़ से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है, वहीं पुणे जिला कलेक्टर ने शहर के पुरनार, बारामती, भोर और हवेली तहसील के सभी स्कूलों और कॉलेजों को गुरुवार को बंद रखने की घोषणा की है। 

बता दें कि महाराष्ट्र में कुछ समय पहले जमकर तबाही मचाने के बाद बारिश ने एक बार फिर महाराष्ट्र पर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने ऐहतियातन स्कूल को बंद कर दिया है। मूसलाधार बारिश के चलते पुणे में सैलाब जैसे हालात हो गए हैं। लोगों को बाहर निकलने और आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जलस्तर बढ़ने की वजह से मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। बता दें कि पुणे में मॉनसून काफी सक्रिय है जिसके कारण पिछले दिनों वहां लगातार भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios