Asianet News Hindi

HC ने ठोंका ममता पर 5 लाख का जुर्माना, जस्टिस चंदा पर लगा दिया था BJP से मिलीभगत का आरोप

नंदीग्राम से चुनाव हारीं ममता बनर्जी की बौखलाहट उन पर भारी पड़ गई है। उन्होंने जस्टिस चंदा पर बीजेपी से संपर्क रखने का आरोप लगाया था। हाईकोर्ट ने ममता पर 5 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही इस मामले की सुनवाई से जस्टिस चंदा ने खुद को अलग कर लिया है।

High Court imposes a fine of 5 lakhs on Mamta and refuses to hear against Shubhendu
Author
Kolkata, First Published Jul 7, 2021, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता. ममता बनर्जी ने हाल में आरोप लगाया था कि कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस कौशिक चंदा भाजपा के संपर्क में हैं। इसे हाईकोर्ट ने बदनाम करने वाला आरोप माना है और ममता पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। साथ ही नंदीग्राम चुनाव को लेकर दायर याचिका की सुनवाई से जस्टिस चंदा ने खुद को अलग कर लिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त प्रदर्शन करके सरकार बनाने वालीं ममता बनर्जी नंदीग्राम से अपनी हार को पचा नहीं पा रही हैं। चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए उन्होंने कलकत्ता हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर रखी है।

ममता के वकील ने भी पक्षपात का आरोप लगाया था
बता दें कि इस मामले में आज हाईकोर्ट फैसला सुनाने वाली थी। इससे पहले ममता के वकील अभिषेक सिंघवी ने अपनी दलीलें पेश की थीं। इसके बाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। सिंघवी ने आरोप लगाया था कि सुनवाई में पक्षपात हो सकता है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि जस्टिस चंदा के भाजपा नेताओं से संपर्क हैं। इस पूर्वाग्रह के चलते याचिकाकर्ता(ममता) के मन में शंका रहेगी।

यह भी पढ़ें
प्रणव दा के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने ज्वाइन किया TMC , बोले-ममता ही देश में बीजेपी को रोक सकती
बंगाल में मनाया जाएगा ‘खेला होबे’ दिवस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया विधानसभा में ऐलान
पंजाब के कैप्टन की कांग्रेस मुखिया से मुलाकातः बोले-सोनिया गांधी का हर फैसला मंजूर, कहीं कोई कलह नहीं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios