Asianet News HindiAsianet News Hindi

Historical picture: जब पूर्व PM देवगौड़ा का हाथ थामकर उन्हें कुर्सी तक ले गए मोदी; शेयर कीं 4 तस्वीरें

यह तस्वीर ऐसे समय में सामने आई है, जब संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के दौरान 12 MPs को निलंबित किए जाने पर विपक्ष हंगामा बरपाए हुए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM MODI) देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा(HD Deve Gowda) ये ऐसी आत्मीयता से मिले कि वे भावुक हो गए।

Historical picture, When PM Narendra Modi met former PM HD Deve Gowda KPA
Author
New Delhi, First Published Nov 30, 2021, 2:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. ऐसी तस्वीरें राजनीति में कम देखने को मिलती हैं। खासकर; यह तस्वीर तब सामने आई है, जब पूरा विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ लामबंद है। संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के दौरान 12 MPs को निलंबित किए जाने पर विपक्ष हंगामा बरपाए हुए है। विपक्ष दोनों सदनों से वॉकआउट कर गया। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा(HD Deve Gowda) की PM मोदी से यादगार मुलाकात हुई।

मोदी ने tweet किए 4 फोटो
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने twitter हैंडल पर देवगौड़ा से मुलाकात कीं 4 तस्वीरें शेयर की हैं। इनमें वे देवगौड़ा का हाथ थामकर अपने साथ ले जाते दिखाई दे रहे हैं। 88 वर्षीय देवगौड़ा उम्र की कई तकलीफों से जूझ रहे हैं।  मोदी ससम्मान उन्हें अपने साथ ले गए और पहले कुर्सी पर बैठने का आग्रह किया। यहा मोदी ने किसी प्रोटोकॉल का ध्यान नहीं रखा, सिर्फ पूर्व और बुजुर्ग प्रधानमंत्री को सम्मान दिया। इस दौरान देवगौड़ा भावुक से दिखे। मोदी ने मुस्कराते हुए उनसे बातचीत की। बता दें कि जनता दल सेक्युलर(Janata Dal Secular JDS) के नेता देवगौड़ा ने सितंबर, 2020 में राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ली थी। वे जून, 2020 में कर्नाटक से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। 1996 के बाद पहली बार JDU का कोई नेता राज्यसभा का सदस्य बना है।

देवगौड़ा कर चुके हैं PM मोदी की तारीफ
जुलाई, 2021 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के संबंध में संसद के दोनों सदनों के विपक्षी नेताओं से बातचीत की थी, तब देवगौड़ ने महामारी की निरंतर निगरानी और अथक परिश्रम करने के लिए मोदी की सराहना की थी।

मार्च में Corona की चपेट में आ गए थे देवगौड़ा
मार्च, 2021 में देवगौड़ा कोरोना की चपेट में आ गए थे। जब उन्होंने tweet करके बताया था कि वे और उनकी पत्नी चेन्नामा भी कोरोना से संक्रमित हुई हैं, तब मोदी ने फोन करके उनका हाल-चाल जाना था। तब देवगौड़ा ने कहा था-'मैं आभारी हूं कि पीएम मोदी ने फोन कर मुझसे मेरा हालचाल जाना। पीएम मोदी ने उनसे कहा कि वे किसी भी शहर में अपनी पसंद के किसी भी अस्पताल में इलाज करा सकते हैं, इससे वे काफी प्रभावित हुए।' हालांकि  देवगौड़ा ने पीएम मोदी से कहा था कि बेंगलुरु में ही उनकी देखभाल ज्यादा अच्छे से हो जाएगी। वे इसके बारे में उन्हें जानकारी देते रहेंगे।'

देवगौड़ा के बारे में
एचडी देवगौड़ा 1 जून 1996 से लेकर 21 अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं। उनकी उम्र 88 साल है। वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। अभी वे जेडीएस से ही राज्यसभा सांसद हैं। 

pic.twitter.com/89is38aUYn

यह भी पढ़ें
digital festival of freedom: मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा-डिजिटल इंडिया ने लोगों का जीवन बदल दिया
Parliament Winter Session:12 MPs के निलंबन पर विपक्ष का वॉकआउट-हम बात-बात पर पैर पकड़ें और माफी मांगें क्यों?
Dubai Expo 2020: इस अजूबी दुनिया में ऐसा क्या है, जो PM मोदी भी देखने जा रहे हैं, UAE चौथी बार जाएंगे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios