Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमित शाह का J&K दौरा: शहीद की फैमिली के आगे झुककर कहा-'देश को उनकी बहादुरी पर गर्व है'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) 23 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर पहुंचे। वे 25 अक्टूबर तक दौरे पर हैं। उनके दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था (security) कड़ी कर दी गई है। तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस और CRPF की टीमों ने सर्चिंग तेज कर दी है।

Home Minister Amit Shah on a three-day visit to Jammu and Kashmir, security tightened in the Valley
Author
Jammu and Kashmir, First Published Oct 23, 2021, 8:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 23 अक्टूबर से 3 दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। शनिवार को शाह सबसे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीद जवान परवेज अहमद दार के घर गए। शहीद को श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने परिवार के आगे झुककर जवान की बहादुरी को सराहा। शाह ने कहा- 'मुझे व पूरे देश को उनकी बहादुरी पर गर्व है। मोदी ने जो नए J&K की कल्पना की है, उसको साकार करने के लिए J&K पुलिस पूरी तन्मयता से प्रयासरत है।' उन्होंने दार की पत्नी को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया। बता दें, अगस्त 2019 में धारा 370 को निरस्त करने के बाद अमित शाह की यह पहली यात्रा है।

इससे पहले, शनिवार सुबह श्रीनगर हवाई अड्डे पर अमित शाह का स्वागत LG मनोज सिन्हा ने किया। बता दें, इस समय घाटी का मौसम खराब है। इसको देखते हुए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पूरे कश्मीर में सुरक्षाबलों ने जांच और तलाश अभियान, निगरानी बढ़ा दी है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने जम्मू-कश्मीर के मीडिया हाउस 'ग्रेटर कश्मीर' को बताया कि बड़ी संख्या में पुलिस और CRPF की टीमें गश्त कर रही हैं। वाहनों की स्पॉट और फ्लैश सर्च भी हो रही है। 

pic.twitter.com/Krv6CNfdJu

मोबाइल बंकर में हाई रेजोल्यूशन कैमरों के जरिये निगरानी
संवेदनशील इलाकों में मोबाइल बंकर(mobile bunkers) की मौजूदगी बढ़ाई गई है। साथ ही महिला अर्धसैनिक बलों(women paramilitary) की तैनाती भी बढ़ाई गई है। मोबाइल बंकरों में हाई रेजोल्यूशन कैमरे लगे हैं। आवाजाही पर कड़ी नजर रखी जा रही है। श्रीनगर में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है।

https://t.co/MM139vQU3z pic.twitter.com/yOLjooMGMe

कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं रोकीं
पुलिस अधिकारी के मुताबिक श्रीनगर के पुराने शहर और दक्षिण कश्मीर जिलों के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं कम कर दी गई हैं। असामाजिक तत्वों के मंसूबों को नाकाम करने की व्यापक रणनीति बनाई गई है। खुफिया और अन्य सुरक्षा तंत्र को मजबूत किया गया है। विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच समन्वय से काम किया जा रहा है। गृहमंत्री के दौरे को देखते हुए 23-25 अक्टूबर तक गुप्कर रोड और बडयारी(Badyari) से निशात तक बुलेवार्ड का हिस्सा बंद रहेगा।

यह है अमित शाह का कार्यक्रम
अमित शाह 23 अक्टूबर को श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। केंद्रीय गृहमंत्री श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शारजाह-श्रीनगर वाली पहली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वे श्रीनगर के SKICC में सुरक्षा हालात की समीक्षा करेंगे। शाह यहां कई विकास कार्यक्रम का उद्घाटन और आधारशिला रखेंगे। इनमें हंदवारा मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी शामिल है। 24 अक्टूबर को अमित शाह जम्मू जाएंगे। यहां वे विभिन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। जम्मू में शाह ने पार्टी के जिला अध्यक्षों को बुलाया है। अमित शाह यहां एक रैली निकलेंगे। अमित शाह 25 अक्टूबर को नई दिल्ली लौटने से पहले फिर कश्मीर का दौरा करेंगे। 

यह भी पढ़ें
पुंछ और राजौरी में सबसे बड़े ऑपरेशन के बीच 3 दिन जम्मू-कश्मीर में रहेंगे अमित शाह, NIA की कई जगह छापेमारी
चाटर्ड प्लेन में बैठकर जम्मू-कश्मीर से यूपी आए 26 आतंकवादी, घाटी में स्लीपर सेल को एक्टिव कर फैला रहे आतंकवाद
LAC पर Tension: घने कोहरे के बीच तवांग में दुश्मनों को तबाह करने तैयार है इंडियन आर्मी, देखिए कुछ Videos

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios