Asianet News Hindi

IND vs WI 2nd ODI: 107 रनों से मैच जीत भारत ने की सीरीज में बराबरी, कुलदीप यादव की दूसरी हैट्रिक

भारत के कुलदीप यादव की हैट्रिक की बदौलत वेस्टइंडीज की टीम 43.3 ओवरों में 280 रन पर सिमट गई और भारत ने यह मैच 107 रनों से जीत लिया। 

IND vs WI 2nd ODI: India lost to West Indies in Visakhapatnam, beat 4 other teams kpb
Author
Visakhapatnam, First Published Dec 18, 2019, 11:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

विशाखापत्तनम. भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच विशाखपट्टनम के ऐशबाग मैदान पर खेला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शानदार खेल दिखाया और 50 ओवरों में 387 रन बनाए। जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 43.3 ओवरों में 280 रन पर ही सिमट गई और भारत ने यह मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा। भारत के कुलदीप यादव ने अपने करियर की दूसरी वनडे लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।  

भारत के लिए ओपनिंग बल्लेबाजों ने शतक लगाकर बड़े स्कोर की नींव रखी और अंत के ओवरों में श्रेयस और पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर 387 रनों तक पहुंचाया। रोहित ने इस मैच में  159 रनों की पारी खेली और सबसे ज्यादा 150 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

2 हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने कुलदीप 

कुलदीप ने वेस्टइंडीज की पारी के 33 ओवर की चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर विकेट लेकर यह खास उप्लब्धि अपने नाम की। कुलदीप पहले भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में एक से ज्यादा हैट्रिक ली हैं। कुलदीप के अलावा किसी भी भारतीय गेंदबाज ने वनडे में दो हैट्रिक नहीं ली हैं। इससे पहले कुलदीप ने साल 2017 में कोलकाता के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। कुलदीप की हैट्रिक पर ICC ने मजेदार GIF शेयर किया है। 

 

भारतीय ओपनरों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को बेहतरीन शुरुआत दी। हालांकि, कप्तान कोहली इस मैच में बिना खाता खोले पहली गेंद पर ही आउट हो गए। 

कप्तान कोहली ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए शिवम दुबे को बाहर का रास्ता दिखाया। उनकी जगह शार्दुल को मौका मिला। 

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, निकोलस पूरन, शिमरान हेटमायर, एविन लुईस, जेसन होल्डर, कीमो पाल।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios