Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया, कहा- ना थकना है, ना थमना है, ना रुकना है, ना आगे बढ़ने से रुकना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया। इससे पहले वे राजघाट पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

India 73rd independence day  live news pm narendra modi hoists the tricolour, speech on red fort
Author
New Delhi, First Published Aug 15, 2019, 7:23 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया। इससे पहले वे राजघाट पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। मोदी ने कहा, हम पूरे समर्पण के साथ आपकी सेवा में समर्पित हैं। हमने अनुच्छेद 370 का हटाना, तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाना और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने जैसे कदम उठाए। किसानों के लिए पेंशन योजना शुरू की। देश में जल संरक्षण की जरूरत है। इसके लिए जल शक्ति मंत्रालय बनाया। बच्चों के साथ अपराध को सहन नहीं किया जा सकता है। इसे रोकने लिए कानून कड़ा किया। 2019 के बाद का वक्त देश की आकांक्षाओं को पूरा करने का है। समस्याओं को सिर्फ हाथ लगाकर नहीं छोड़ना नहीं है। मुस्लिम महिलाओं पर तीन तलाक की तलवार लटकती थी। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक का डर जीने नहीं देता था। ऐसे फैसले राजनीतिक नहीं होते हैं। हम समस्याओं को टालते नहीं हैं, न ही पालते हैं। नई सरकार ले 70 दिनों के भीतर 370 को खत्म कर दिया। देशवासियों ने जो काम दिया। मैं उसी को करने के लिए आया हूं।

मोदी ने इस दौरान जल जीवन मिशन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ''सभी राज्य और केंद्र मिलकर काम करेंगे। 3.5 लाख करोड़ से ज्यादा की रकम खर्च करेंगे। जल सरंक्षण, जल संचयन हो। समुद्र के पानी, जल का ट्रीटमेंट। वर्षा का संचयन। पाठ्यक्रम में जल संग्रहण, पानी के श्रोतों को पुना जीवित करेंगे। 70 साल में जो काम हुआ, उसका चार गुना चार साल में करेंगे। उन्होंने कहा कि ना हमें थकना है, ना थमना है, ना रुकना है, ना आगे बढ़ने से रुकना है।''

 

 

राजनाथ सिंह ने दी बधाई


अमित शाह ने दी बधाई 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios