Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाकिस्तान की एजेंसी ISI रच रही भूमि पूजन के दौरान बड़े आतंकी हमले की साजिश, एक गुट भारत में घुस चुका है

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं। इस बीच देश की खुफिया एजेंसी रॉ ने एक रिपोर्ट दी है, जिसमें बताया गया है कि भूमि पूजन के दौरान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। चौकाने वाली बात तो यह है कि रिपोर्ट में बताया गया है कि हमले को अंजाम देते वक्त आतंकी क्रूरता की हद पार सकते हैं। 

India intelligence agency reported that ISI is plotting major terror attack kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 28, 2020, 4:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं। इस बीच देश की खुफिया एजेंसी रॉ ने एक रिपोर्ट दी है, जिसमें बताया गया है कि भूमि पूजन के दौरान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने बड़े आतंकी हमले की साजिश रची है। चौकाने वाली बात तो यह है कि रिपोर्ट में बताया गया है कि हमले को अंजाम देते वक्त आतंकी क्रूरता की हद पार सकते हैं। 

जान माल का भारी नुकसान पहुंचाने की साजिश
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएसआई ने एक खास ट्रेनिंग दिलाई है। इसके लिए पाक अधिकृत कश्मीर स्थित आतंकवादी कैंपों में ट्रेनिंग नहीं दिलाई है, बल्कि अफगानिस्तान के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग दी गई है। यहां तब ट्रेनिंग दी जाती है, जब किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देना हो। 

आतंकियों का अलग-अलग गुट बनाया गया है
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी हमले के लिए आतंकवादियों का अलग-अलग गुट तैयार किया है। हर गुट में तीन से पांच आतंकवादी हैं।

भारत में प्रवेश कर चुका है एक गुट
रिपोर्ट के मुताबिक, एक गुट भारत में प्रवेश भी कर चुका है। बाकी गुट जल्द ही भारत में प्रवेश कर सकते हैं। आईएसआई ने इन आतंकवादियों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि उन्हें कैसे भी कहीं भी हमला करना है। 

राजनेता सहित धार्मिक भावनाओं को ठेर पहुंचाना है मकसद
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएसआई का मकसद एक तीर से कई निशाने साधना है। वह भारत के बड़े राजनेता सहित धार्मिक भावनाओं पर भी चोट करना चाह रहे हैं।  

अफगानिस्तान में आत्मघाती बनाने की देते हैं ट्रेनिंग
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पूर्व डीसीपी एल एन राव के मुताबिक अफगानिस्तान में आतंकियों को आतंक की जो खास ट्रेनिंग दिलाई जाती है, उसमें क्रूरता की तमाम पराकाष्ठा को पार कराया जाता है। साथ ही इसका मकसद साफ तौर पर होता है अपने काम को अंजाम देते हुए आतंकवादी और किसी तरफ ना सोचे और जरूरत पड़ने पर खुद को आत्मघाती भी बना ले।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios