श्रीनगर. भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन का करारा जवाब दिया। भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK में 4 आतंकी कैंप तबाह कर दिए। ये कैंप जूरा, कुंदलशाही, अथमुकम में थे। पाकिस्तान इनका इस्तेमाल भारत में आतंकियों के घुसपैठ के लिए करते थे। भारतीय सेना आर्टिलरी फायरिंग की। हमले में पाकिस्तान के 4-5 आतंकी मारे जाने की खबर है। 

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, जवाबी कार्रवाई में भारत ने 77-बी बोफोर्स और स्वदेश निर्मित बोफोर्स तोपों का इस्तेमाल किया। करगिल में ही भारत ने इन्हीं 77-बी बोफोर्स तोपों का इस्तेमाल किया था और पाकिस्तान को धूल चटाई थी। इसी का इस्तेमाल रविवार को किया गया।

77-बी बोफोर्स की क्षमता
बोफोर्स की रेंज 40 किलोमीटर है। इससे 105MM के गोले,160MM और 120MM के मोर्टार सीधे फायर किए जा सकते हैं। यह एक मिनट में दो फायर कर सकती है और लगातार दो घंटे तक गोलाबारी कर सकती है। 

सेना ने सीजफायर उल्लंघन पर की जवाबी कार्रवाई
लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान की तरफ लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सीजफायर तोड़ा। जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। पाक की तरफ से हुई फायरिंग में एक नागरिक की भी मौत हो गई है। इसके बाद भारत ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 4-5 जवानों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने भी माना है कि 5 लोग मारे गए हैं।