Asianet News HindiAsianet News Hindi

एसी कोच में चाकलेट्स और नूडल्स का हो रहा ट्रांसपोर्ट, जानिए क्या है मामला

रेलवे के अनुसार, अक्टूबर 2020 से हुबली डिवीजन की मासिक पार्सल कमाई 1 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर रही है। सितंबर 2021 के दौरान हुबली डिवीजन की पार्सल कमाई 1.58 करोड़ रुपये है।

Indian Railway transporting Chocolates and Noodles in AC coaches, Know the full details
Author
New Delhi, First Published Oct 10, 2021, 9:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। इंडियन रेलवे (Indian Railway) अपनी एसी कोच (AC Coaches) का इस्तेमाल चॉकलेट (chocolates) व नूडल्स (noodles) ट्रांसपोर्ट के लिए कर रहा है। दक्षिण-पश्चिम रेलवे (South-West Railway) ने चॉकलेट्स व अन्य प्रोडक्ट्स का ट्रांसपोर्ट अपने एसी कोच से किया। रेलवे ट्रांसपोर्टेशन के लिए अपने निष्क्रिय एसी कोच का इस्तेमाल कर रहा है।

कहां से कहां पहुंचाया गया चॉकलेट व नूडल्स

दक्षिण-पश्चिम रेलवे के हुबली डिवीजन (Hubli Division) ने वातानुकूलित कोच से चॉकलेट का ट्रांसपोर्ट किया है। 8 अक्टूबर को गोवा (Goa) के वास्को डी गामा (Vasco da Gama) से दिल्ली (Delhi) के ओखला (Okhla) तक 18 एसी कोच में 163 टन वजन के चॉकलेट और नूडल्स लोड कर भेजे गए। यह कंसाइनमेंट एवीजी लॉजिस्टिक्स की थी।

2115 किमी का सफर किया तय

दक्षिण पश्चिम रेलवे के अनुसार एसी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन ने 2115 किलोमीटर की दूरी तय की है। शनिवार को यह दिल्ली पहुंची। एसी ट्रेनों से चॉकलेट की ढुलाई से रेलवे को करीब 12.83 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। 

रेलवे के अनुसार, अक्टूबर 2020 से हुबली डिवीजन की मासिक पार्सल कमाई 1 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर रही है। सितंबर 2021 के दौरान हुबली डिवीजन की पार्सल कमाई 1.58 करोड़ रुपये है। चालू वित्त वर्ष के दौरान सितंबर 2021 तक डिवीजन की संचयी पार्सल कमाई 11.17 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें:

कर्नाटक में भूकंप, सुबह-सुबह डोली धरती, दहशत

देश की राजधानी दिल्ली की फिर खराब हुई हवा: प्रदूषण की वजह से घने कोहरे की आशंका

अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेलों की कीमत बढ़ी लेकिन घरेलू बाजार में हुआ सस्ता, क्या महंगाई की मार से मिलेगी निजात?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios