Asianet News HindiAsianet News Hindi

28 नवंबर से अरुणाचल प्रदेश के लिए शुरू होगी IndiGo की पहली फ्लाइट, मुंबई और कोलकाता से यात्रा होगी आसान

अरुणाचल प्रदेश के पहले एयरपोर्ट डोनी पोलो के लिए इंडिगो (IndiGo) की पहली फ्लाइट 28 नवंबर से शुरू होगी। इससे मुंबई और कोलकाता से अरुणाचल प्रदेश की यात्रा आसान होगी।

IndiGo flights to connect Arunachal first airport with Mumbai Kolkata from Nov 28 vva
Author
First Published Nov 9, 2022, 5:07 PM IST

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के लिए इंडिगो (IndiGo) की पहली फ्लाइट 28 नवंबर से शुरू होगी। मुंबई और कोलकाता से जुड़ी इंडिगो की फ्लाइट हाल ही में बने डोनी पोलो हवाई अड्डे पर लैंड करेगी। होलोंगी स्थित यह एयरपोर्ट राजधानी ईटानगर से मात्र 15 किलोमीटर की दूरी पर है। डोनी पोलो एयरपोर्ट अरुणाचल प्रदेश का पहला सिविल एयरपोर्ट है। 

कोलकाता से डोनी पोलो एयरपोर्ट के बीच इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने से मुंबई और कोलकाता से अरुणाचल प्रदेश आना-जाना आसान हो जाएगा। होलोंगी को मुंबई और कोलकाता से जोड़ने वाली फ्लाइट का संचालन बुधवार छोड़कर सप्ताह के सभी दिन होगा। होलोंगी को कोलकाता से जोड़ने वाली वीकली फ्लाइट सर्विस बुधवार को ऑपरेट होगी। इसकी शुरुआत 3 दिसंबर से होगी।

बढ़ेगी पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी
इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, "हमें 6ई नेटवर्क पर 75वें डेस्टिनेशन के रूप में ईटानगर (होलोंगी) की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह अरुणाचल प्रदेश में इंडिगो का पहला डेस्टिनेशन होगा। इससे पूर्वोत्तर में कनेक्टिविटी बढ़ेगी। संजय कुमार ने बताया कि घूमने के लिए अरुणाचल प्रदेश जाने वाले लोगों और कारोबारियों की जरूरत को पूरा करने के लिए फ्लाइट्स डिजाइन किया गया है। इससे अरुणाचल प्रदेश की यात्रा किफायती और आसान होगी।" 

645 करोड़ रुपए खर्च कर बना है  डोनी पोलो एयरपोर्ट 
बता दें कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा 645 करोड़ रुपए खर्च कर डोनी पोलो हवाई अड्डे को बनाया गया है। यहां आठ चेक-इन काउंटर हैं। इस ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट पर व्यस्त समय के दौरान एक बार में 200 यात्रियों को संभालने की सुविधा है। नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें- Patra Chawl Scam: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को मिली जमानत

होलोंगी स्थित डोनी पोलो एयरपोर्ट से पहले ईटानगर का सबसे करीबी एयरपोर्ट लीलाबाड़ी हवाई अड्डा था। यह असम के उत्तरी लखीमपुर जिले में स्थित है। यहां से ईटानगर की दूरी 80 किलोमीटर है। डोनी पोलो हवाई अड्डे पर 2,300 मीटर लंबा रनवे है। यहां से बोइंग 747 विमान टेकऑफ और लैंडिंग कर सकते हैं। 4100 स्क्वायर मीटर इलाके में फैले इस एयरपोर्ट को हर तरह की सुविधाओं से लैस किया गया है। 

यह भी पढ़ें- लेस्बियन रिश्ते के चलते 2 महिलाओं पर मर्दों ने ढाया कहर, बेरहमी से पीटा, प्राइवेट पार्ट में डाली लोहे की छड़ें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios