Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुड़ी-तुड़ी शर्ट पहनकर नरेंद्र मोदी से मिलने चले गए थे झुनझुनवाला, PM से लेकर वित्त मंत्री तक ने किया याद

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई राजनेताओं और समाज के विभिन्न क्षेत्र की हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। 

Indomitable Full Of Life PM Narendra Modi Remembers Rakesh Jhunjhunwala vva
Author
New Delhi, First Published Aug 14, 2022, 12:17 PM IST

नई दिल्ली। शेयर बाजार के 'बिग बुल' कहलाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) अब हमारे बीच नहीं रहे। उनकी यादें ही हमारे साथ हैं। वह मनमौजी स्वभाव के व्यक्ति थे। वह बेफिक्र होकर जीवन जीते थे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिलने वह चप्पल पहनकर पहुंच गए थे। वहीं, एक बार मुड़ी-तुड़ी शर्ट पहनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने चले गए थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत कई राजनेताओं और समाज के विभिन्न क्षेत्र की हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, "राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे। वह जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक थे। वह अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बहुत भावुक थे। उनका जाना दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति।"

 

 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया कि राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे। वह साहसिक जोखिम लेने वाले और शेयर बाजार की उत्कृष्ट समझ रहने वाले व्यक्ति थे। आज मैं उनके साथ कई बार हुई बातचीत को याद कर रही हूं। उन्हें भारत की ताकत और क्षमताओं में दृढ़ विश्वास था। 

 

 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वह राकेश झुनझुनवाला के निधन से शोक संतप्त हैं। उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है। उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना हैं।

 

 

भारत की उद्यमशीलता की भावना के प्रतीक थे झुनझुनवाला
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने राकेश झुनझुनवाला को याद करते हुए कहा कि वह भारत की उद्यमशीलता की भावना के प्रतीक थे। उन्होंने अपनी जिंदगी में जो हासिल किया वह बहुत बड़ी बात है। वे हजारों लाखों युवाओं के प्रेरणास्रोत थे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने आकाशा एयरलाइन की शुरुआत की थी। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

यह भी पढ़ें- अधूरी रह गई राकेश झुनझुनवाला की एक ख्वाहिश: इन 3 लोगों के साथ अपने घर पर डिनर करने का था सपना...

असम के मुख्यमंत्री  हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि प्रमुख निवेशक और उद्योगपति राकेश झुनझुनवाला के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ है। उन्होंने स्टॉक ब्रोकिंग के क्षेत्र में एक विरासत छोड़ी है। वह युवा निवेशकों और उद्यमियों की पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे। क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत हो गया। राकेश झुनझुनवाला के परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना।

यह भी पढ़ें-  राकेश झुनझुनवाला की वो 5 बातें, जिन्हें अपनाकर आप भी पा सकते हैं सफलता...जानिए उनकी कामयाबी के मंत्र

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios