Asianet News HindiAsianet News Hindi

अधूरी रह गई राकेश झुनझुनवाला की एक ख्वाहिश: इन 3 लोगों के साथ अपने घर पर डिनर करने का था सपना...

शेयर बाजार के बिगबुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह मुंबई में निधन हो गया। बताया जा रहा है कि द‍िल का दौरा पड़ने पर उन्हें ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में उन्‍हें भर्ती कराया गया था। जहां उनका किडनी का भी इलाज चल रहा था।

rakesh jhunjhunwala passes away unfulfilled dream wanted to invite three people to dinner kpr
Author
Mumbai, First Published Aug 14, 2022, 11:29 AM IST

मुंबई. भारत के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला अब इस दुनिया में नहीं रहे। उन्होंने 62 साल की उम्र में मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में रविवार सुबह अंतिम सांस ली। उन्हें कारोबारी जगत में बिग बुल के नाम से भी जाना जाता था। उनके इस तरह से निधन से बिजनेस दुनिया में शोक की लहर है। 5 हजार रुपए से शेयर की दुनिया में सफर तय करने वाले झुनझुनवाला अपने पीछे करीब 40 हजार करोड़ का बड़ा साम्राज्य छोड़ गए हैं। 

जानिए क्या थी राकेश झुनझुनवाला की दिली ख्वाहिश 
दरअसल, राकेश झुनझुनवाला ने एक बार मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उनकी एक दिली इच्छा है जिसे वह अब तक पूरा नहीं कर पाएं हैं। झुनझुवाला चाहते थे कि वह ब्रिटेन के पूर्व प्रधानामंत्री विंस्टन चर्चिल, भारत के पूर्व प्रधानामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और अमेरिका के बहुत बड़े निवेशक जॉर्ज सोरोस को अपने नए घर पर डिनर पर बुलाना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि इस सपने को वह कभी भी पूरा नहीं कर पाएंगे। लेकिन उनकी यह दिली ख्वाहिश थी।

देश के लिए किया ये वादा भी रह गया अधूरा
बता दें कि राकेश झुनझुनवाला डेथ ऐसे समय हुई है जब उन्होंने पिछले सप्ताह ही अपनी  हवाई सेवाएं यानि आकासा एयरलाइंस शुरु की थी। वह कासा एयर के उद्घाटन के मौके पर राकेश झुनझुनवाला व्हील चेयर पर पहुंचे थे। उन्होंने अकासा एयरलाइन की शुरुआत कर सबसे सस्ते हवाई सफर का वादा किया था। लेकिन यह वादा भी अब उनका अधूरा रह गया। क्योंकि वह चाहते थे कि मीडियम वर्ग भी आराम से अपने बजट के अनुसार हवाई यात्रा कर सके। इसी उद्देशय से उन्होंने आकासा एयरलाइंस शुरु की थी।

ऐसा है झुनझुनवाला का परिवार
शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ था। वह एक सामान्य परिवार से आते थे।उनके परिवार में पत्नी रेखा झुनझुनवाला, बेटी निष्ठा झुनझुनवाला, बेटा आर्यमान झुनझुनवाला, बेटी आर्यवीर झुनझुनवाला हैं।
बता दें कि उनकी आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला की ही है।

ये भी देखें : 

जानिए कितने पढ़े-लिखे थे राकेश झुनझुनवाला, सामान्य स्कूल से निकलकर शेयर मार्केट किंग बनने की ऐसी है कहानी

Rakesh Jhunjhunwala: 5000 रुपये से 36 साल में बनाए 40,000 करोड़ का पोर्टफोलियो! बिग बुल ने ऐसे तय किया सफर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios