Asianet News HindiAsianet News Hindi

PNB घोटाले में आरोपी नीरव की पत्नी, भाई और बहन के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया

पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। अब इंटरपोल ने नीरव मोदी पत्नी एमी, भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। भगौड़े नीरव की पत्नी पर भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज है। एमी को आखिरी बार अमेरिका में देखा गया था।

interpol arrest warrant issued against Ami Modi wife of Nirav Modi KPP
Author
New Delhi, First Published Aug 25, 2020, 3:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ती जा रहीं हैं। अब इंटरपोल ने नीरव मोदी पत्नी एमी, भाई नेहल और बहन पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। भगौड़े नीरव की पत्नी पर भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज है। एमी को आखिरी बार अमेरिका में देखा गया था।

ईडी ने पिछले साल दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट में एमी को भी आरोपी बनाया था। एमी पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए न्यूयॉर्क में दो अपार्टमेंट खरीदकर फायदा उठाने का आरोप है। हालांकि, इन अपार्टमेंट समेत  637 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी को सीज कर दिया गया है। 

जेल में बंद है नीरव
नीरव मोदी 13 हजार 700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी है। वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। भारत ने उसके खिलाफ प्रत्यपर्ण की मांग की है। इसी के बाद लंदन पुलिस ने उसे 19 मार्च को गिरफ्तार किया था। लंदन की एक अदालत में इस मामले में सुनवाई चल रही है। हाल ही में उसकी न्यायिक हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ाई गई है।

जून में ज्वेलरी हुई थी जब्त
भारतीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जून में हॉन्ग कॉन्ग से नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की फर्म से 1350 करोड़ रुपए की ज्वेलरी जब्त की थी। जब्त की गई ज्वेलरी में हीरे, मोती और अन्य तरह की ज्वेलरी शामिल थी। 

मेहुल चौकसी भी आरोपी
नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर पीएनबी बैंक से 13,500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ जांच चल रही है। नीरव मोदी लंदन में जेल में बंद है। भारतीय एजेंसियां उसके प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी हैं। वहीं, चोकसी एंटीगुआ में है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios