Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPL 2020 तारीखों का ऐलान: 19 सितंबर से इस देश में खेला जाएगा आईपीएल, 8 नवंबर को होगा फाइनल

कोरोना वायरस के चलते अधर में लटके इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 का आखिरकार आधिकारिक ऐलान हो ही गया। आइपीएल के 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा। फाइनल 8 नवंबर को होगा। सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे। 

IPL 2020 to be played from 19th September to 8th November In UAE KPP
Author
New Delhi, First Published Jul 24, 2020, 2:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते अधर में लटके इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 का आखिरकार आधिकारिक ऐलान हो ही गया। आइपीएल के 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा। फाइनल 8 नवंबर को होगा। सभी मैच यूएई में खेले जाएंगे। भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन यूएई में करने का फैसला किया है। 

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि IPL 19 सितंबर से शुरू होगा। फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। यूएई में मैच के लिए दुबई, अबधाबी और शारजहां का चयन किया गया है। 
 

29 मार्च से होना था आईपीएल
भारत में 29 मार्च से आईपीएल होना था। लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते इसे टाल दिया गया था। पहले इसे 15 अप्रैल तक स्थिगित किया गया था। बाद में इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थिगित कर दिया गया था। लेकिन अब इसे यूएई में कराने का फैसला लिया गया है।

14-14 मैच खेलेंगी टीमें
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आईपीएल 51 दिन का होगा। सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी। कोरोना के चलते सभी टीमें एक महीने पहले ही यूएई पहुंच जाएंगी। बताया जा रहा है कि सभी टीमें 20 अगस्त तक यूएई पहुंच जाएंगी। 

क्या दर्शक देख पाएंगे मैच?
आईपीएल चेयरमैन ने कहा, गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग जल्द होने वाली है। हालांकि, इससे पहले शेड्यूल तय कर दिया गया। उम्मीद है कि जल्द ही सरकार इसे मंजूरी दे सकती है। टूर्नामेंट के दौरान दर्शक मैच स्टेडियम में देख पाएंगे या नहीं, इस पर यूएई सरकार ही फैसला लेगी।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios