Asianet News Hindi

जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर फिर दिखा ड्रोन, मिनिस्ट्री ने ड्रोन नियमों से जुड़े ड्राफ्ट पर मांगे सुझाव

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ जारी मुहिम से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। जानकारी के अनुसार, बीती रात फिर से जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर एक ड्रोन उड़ते देखा गया।

Jammu and Kashmir, A drone was spotted near Air Force Station in Jammu last night kpa
Author
Jammu, First Published Jul 15, 2021, 9:24 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू-कश्मीर. जम्मू सहित राज्य के कई जिलों में ड्रोन की गतिविधियों पर प्रतिबंध के बावजूद बीती रात जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर एक ड्रोन उड़ते देखा गया। घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ जारी सुरक्षाबलों की मुहिम से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं।

मिनिस्ट्री ने तैयार किया ड्रोन नियम जुड़ा ड्राफ्ट
इस बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ड्राफ्ट ड्रोन नियम, 2021 जारी किया है। इस पर आम नागरिकों से 5 अगस्त तक सुझाव मांगे गए हैं।

pic.twitter.com/eABlWOKfyO

आर्मी चीफ जम्मू में
इस बीच आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत जम्मू सेक्टर में आज पाकिस्तान से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

26-27 जून को पहली बार सामने आया था मामला
जम्मू एयरबेस पर 26-27 जून की रात ड्रोन के जरिये ब्लास्ट के बाद से लगातार उड़ते दिखाई दिए संदिग्ध ड्रोन को देखते हुए कई जिलों में इन पर बैन लगा दिया गया है। कठुआ, राजौरी के बाद अब श्रीनगर में भी ड्रोन की खरीदी और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अंदर भी ड्रोन देखा गया था। भारत ने इस सुरक्षा उल्लंघन का कड़ा विरोध किया था।

थाने में जमा कराने के आदेश
श्रीनगर में ड्रोन पर बैन लगा दिया गया। श्रीनगर के कलेक्टर मोहम्मद एजाज ने पिछले दिनों इस संबंध में आदेश जारी किए थे। इसमें कहा गया है कि किसी भी तरह के ड्रोन या ऐसी अनमैन्‍ड एरियल व्हीकल्स (UAVs) रखना प्रतिबंधित रहेगा। ऐसी डिवाइस थाने में जमा कराने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें
पुलवामा में लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा सहित 3 आतंकवादी ढेर, दो हफ्तों में 18 का एनकाउंटर
स्वदेशी कंपनियों से 10 एंट्री ड्रोन सिस्टम खरीदेगा रक्षा मंत्रालय

 

(File Photo)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios