Asianet News HindiAsianet News Hindi

पुलवामा में लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा सहित 3 आतंकवादी ढेर, दो हफ्तों में 18 का एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ लगातार चल रही मुहिम के तहत पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। पिछले दो हफ्ते में राज्य में 18 आतंकवादी मारे गए हैं।

Jammu Kashmir, Encounter with terrorists in Pulwama, 15 terrorists killed in two weeks kpa
Author
Srinagar, First Published Jul 14, 2021, 7:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। यहां बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ संदिग्ध घूम रहे हैं। इसके बाद इलाके में सर्चिंग की गई। आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए। लश्कर का कमांडर एजाज उर्फ ​​अबू हुरैरा और 2 स्थानीय आतंकवादी मारे गए। अबू हुरैरा श्रीनगर और पुलवामा में सक्रिय था।

बुरहान वानी की मौत का मातम मनाने जुटे
बता दें कि 5 साल पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के एनकांउटर के बाद से आतंकवादी हर साल मातम मनाने के मकसद से घाटी में जुटते हैं। वे आतंकी घटनाओं का अंजाम देने की कोशिश भी करते हैं, लेकिन अब कड़ी सुरक्षा के चलते ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

दो हफ्ते में 11 आतंकवादी ढेर
दक्षिण कश्मीर में लगातार जारी ऑपरेशन के चलते यहां दो हफ्ते में 15 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इनमें लश्कर के टॉप कमांडर भी शामिल हैं। 30 जून को कुलगाम के नूराबाद में 3 आतंकवादी, 2 जुलाई को पुलवामा में 5 आतंकवादी, 8 जुलाई को कुलगाम में 4 आतंकवादी और 10 जुलाई को अनंतनाग में 3 आतंकी मारे गए थे।

यह भी पढ़ें
यूपी के बाद कोलकाता में STF की रेड, JMB के तीन आतंकवादी गिरफ्तार, किसी बड़ी साजिश की थी प्लानिंग
'ग्रेवयार्ड ऑफ एम्पायर' बन चुके अफगानिस्तान में सबकुछ ठीक न करना 'महाशक्ति' की विफलता
गंभीर बीमारी का शिकार हुआ भगोड़ा मेहुल, व्हीलचेयर के बाद बेड पर कोर्ट में पेशी; वकील ने किया टॉर्चर का खुलासा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios