Asianet News Hindi

यूपी के बाद कोलकाता में STF की रेड, JMB के तीन आतंकवादी गिरफ्तार, किसी बड़ी साजिश की थी प्लानिंग

उत्तर प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल में आतंकवादी गतिविधियों का बड़ा खुलासा हुआ है। कोलकाता पुलिस की STF टीम ने एक मकान पर छापा मारकर बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन JMB(Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh) के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। आशंका है कि ये किसी बड़ी साजिश के इरादे से आए थे।

After Uttar Pradesh, big action in Bengal by STF police, three JMB terrorists arrested kpa
Author
Kolkata, First Published Jul 12, 2021, 4:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कोलकाता . अगले साल 5 राज्यों यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले हिंसा फैलाने की साजिशें सामने आ रही हैं। उत्तर प्रदेश में अलकायदा के आतंकी पकड़े जाने के बाद अब पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन से जुड़े तीन आतंकवादियों को पकड़ा गया है।

किरायेदार बनकर छोटे-मोटे काम कर रहे थे
पश्चिम बंगाल पुलिस की STF को मुखबिर से सूचना मिली थी कि हरिदेबपुर थानांतर्गत ईशान घोष रोड के ईशानगंज स्थित दो मकानों में तीन संदिग्ध किराये से रह रहे हैं। STF ने छापा मारकर उन्हें पकड़ा। पकड़े गए आतंकवादियों के नाम नजीउर रहमान, शब्बीर और रिजौल हैं। ये तीनों बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन JMB(Jamaat-ul-Mujahideen Bangladesh) से जुड़े हैं। इनके पास से पुलिस ने आगजनी के मकसद से जमा करके रखे गए हथियार, बांग्लादेशी पासपोर्ट और आतंकवादी संगठन JMB के कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं। इन लोगों ने यहां दो मकान किराए पर ले रखे थे। इनमें से एक अपनी पहचान छुपाने फल बेचने का काम करा रहा था। जबकि दो छातों की मरम्मत का काम कर रहे थे।

किसी गहरी साजिश का हिस्सा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकवादी ये लंबे समय से रह रहे थे। लेकिन इनके बारे में आसपड़ोसियों को कोई खास जानकारी नहीं थी। आशंका है कि ये किसी साजिश की प्लानिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें
लखनऊ कोर्ट में पेश किए गए अलकायदा के आतंकी, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात..पहुंचने से पहले खाली कराया परिसर
UP में पकड़े आतंकी 3000 रुपए में बना रहे थे कुकर बम, पूछताछ में कई खुलासे..बस टारगेट करना बाकी था
'ग्रेवयार्ड ऑफ एम्पायर' बन चुके अफगानिस्तान में सबकुछ ठीक न करना 'महाशक्ति' की विफलता



(तस्वीर. आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद पड़ोसियों की भीड़, इनसेट घर और मिला सामान)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios