नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने त्राल और पंपोर से जैश से जुडे़ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों पर आतंकियों के लिए खाना, घर के अलावा दूसरी मदद पहुंचाने का आरोप है। गिरफ्तार आतंकियों के नाम बिलाल अहमद चोपान और मुर्शलीन बशीर शेख है। 

दोनों के पास से मिले कई संदिग्ध सामान
बिलाल त्राल का रहने वाला है जबकि मुर्शलीन बशीर पंपोर का। दोनों के पास से कई ऐसे सामान मिले हैं जो आतंकियों से उनकी साठगांठ की तरफ इशारा करते हैं। 

नगरोटा एनकाउंटर के बाद हुए कई बड़े खुलासे
जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में मारे गए जैश  के चारों आतंकी पाकिस्तान में बैठे हैंडलर से चैट कर रहे थे। वहीं से आतंकियों को निर्देश दिए जा रहे थे। जांच एजेंसियों ने जब मारे गए आतंकियों के मोबाइल चेक किए तो यह जानकारी सामने आई।

जम्मू कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने 5 बजे चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोका था। ट्रक रोकने के बाद ट्रक चालक वहां से भाग गया। ट्रक की तलाशी ली गई और उसी दौरान पुलिस पर फायरिंग हुई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई शुरू हुई। मुठभेड़ 3 घंटे चली। मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकी मारे गए और हमारे 2 पुलिसकर्मी घायल हुए।

सुरक्षाबलों ने ट्रक को उड़ा दिया
आतंकी जिस ट्रक से जा रहे थे, उसमें भारी मात्रा में गोला- बारूद ले जा रहे थे। आंतकी ट्रक में गोला-बारूद लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। सुरक्षाबलों ने नगरोटा स्थित टोल प्लाजा पर उन्हें रोका और सरेंडर करने के लिए कहा। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में ट्रक को ही उड़ा दिया। जम्मू-श्रीनगर हाईवे ऐहतियातन बंद कर दिया गया है।