Asianet News Hindi

इस साल भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में किए 72 ऑपरेशन, 177 आतंकियों को लगाया ठिकाने

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar Encounter) इलाके में देर रात एनकाउंटर हुआ। इसमें अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सेना की इस कार्रवाई में एक आम नागरिक (महिला) की भी मौत होने खबर बताई जा रही है, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Jammu And Kashmir Encounter in srinagar Batamaloo three terrorist Killed KPY
Author
Srinagar, First Published Sep 17, 2020, 8:48 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar Encounter) इलाके में देर रात एनकाउंटर हुआ। इसमें अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सेना की इस कार्रवाई में एक आम नागरिक (महिला) की भी मौत होने खबर बताई जा रही है, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इस एनकाउंटर में CRPF के दो जवान जख्मी हुए हैं। श्रीनगर के बैटामालू इलाके में पुलिस और CRPF टीम को आतंकी के छिपे होने की जानकारी मिली थी। रात करीब 3 बजे सर्च ऑपरेशन के दौरान उन पर आंतकियों ने गोलियां चलाई। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हुआ।

 

सुबह तक दो और आतंकियों को मार गिराया 

सुरक्षा बलों की तरफ से चलाई गई गोलियों में पहले एक आतंकी ढेर हुआ, फिर सुबह 8.30 तक दो और आतंकियों को सेना ने मार गिराया। आतंकियों की गोली से सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट भी जख्मी बताए जा रहे हैं। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। पता चला है कि इस एनकाउंटर के बीच एक निर्दोष महिला कौसर रियाज की भी जान चली गई है।

2020 में 72 ऑपरेशन में 177 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने श्रीनगर में सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन को लेकर कहा कि 'इस साल सेना द्वारा सात ऑपरेशन चलाए गए और इस ऑपरेशन में 16 आतंकियों को श्रीनगर में ढेर कर दिया। जम्मू कश्मीर में कुल 72 ऑपरेशन चलाए गए और इसमें 177 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। ये वो आतंकी हैं, जिनका लिंक कहीं ना कहीं पाकिस्तान से रहा है।' 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios