जम्मू-कश्मीर: जमात-ए-इस्लामी की 90 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति सील

| Nov 26 2022, 07:12 PM IST

जम्मू-कश्मीर: जमात-ए-इस्लामी की 90 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति सील

सार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी की 90 करोड़ रुपए की 11 संपत्तियों को सील किया गया है। यह कार्रवाई आतंकवाद के लिए धन मुहैया कराने पर रोक लगाने के लिए की गई है।  

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में अधिकारियों ने शनिवार को प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) की 90 करोड़ रुपए से अधिक की कई संपत्तियों को सील कर दिया। यह कार्रवाई जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर की गई है। इसके लिए राज्य जांच एजेंसी (एसआईए)द्वारा सिफारिश की गई थी। 

जिला प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि एसआईए ने जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी की करोड़ों रुपए की संपत्ति की खोज की है। जिन संपत्तियों को सील किया गया है वे 11 स्थानों पर हैं। इनके उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यहां किसी का प्रवेश भी वर्जित है। यह कार्रवाई घाटी में अलगाववादी गतिविधियों के लिए धन की उपलब्धता रोकने के लिए की गई है। 

Subscribe to get breaking news alerts

यह भी पढ़ें- MEHRAULI MURDER: श्रद्धा के टुकड़े फ्रीज में रख महिला डॉ. को लाया था आफताब, मर्डर वाले बेड पर दोनों सोये

जेईआई की 188 संपत्तियों की हुई है पहचान
सील की गई संपत्तियों में घर, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, बाग और जमीन शामिल हैं। यह दूसरी बार है जब घाटी में जमात-ए-इस्लामी की संपत्तियों को सील किया गया है। एसआईए ने जम्मू-कश्मीर में जेईआई की 188 संपत्तियों की पहचान की है। आने वाले दिनों में संगठन की अन्य संपत्तियों को भी सील किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- आ सांप मुझे काटः सांप के सामने किसान ने 3 बार लपलपाया जीभ, सर्पराज ने करंट की स्पीड से दिया खौफनाक प्रसाद