Asianet News Hindi

रामबन में हिजबुल के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, भाजपा-संघ नेताओं की हत्या में भी था शामिल

जम्मू-कश्मीर में शनिवार को तीन जगह आतंकी हमले हुए। आतंकवादियों ने श्रीनगर और रामबन में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि, इनमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। उधर, गांदरबल में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। 

Jammu & Kashmir, Encounter in Ramban district, terrorist killed news and update
Author
Jammu and Kashmir, First Published Sep 28, 2019, 1:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में शनिवार को तीन जगह आतंकी हमले हुए। रामबन में आतंकवादियों ने एक घर में घुसकर नागरिक को बंधी बना लिया। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ है, जबकि दो पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। आतंकियों ने श्रीनगर और रामबन में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि, इनमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है।  

पुलिस ने बताया कि मरने वाले आतंकियों की पहचान ओसामा, जाहिद और फारुख के तौर पर हुई। ओसामा हिजबुल मुजाहिद्दीन का टॉप कमांडर था। वह पिछले साल नवंबर में भाजपा नेता अनिल परिहार उनकी भाई की हत्या में शामिल था। ओसामा ने अप्रैल में आरएसएस पदाधिकारी चंद्रकांत शर्मा और उनके सुरक्षाकर्मी की हत्या की थी। उस पर लाखों रुपए का इनाम था।

रामबन में घर में घुसे 5 आतंकी
सीआरपीएफ डीआईजी पीसी झा ने बताया कि रामबन में सुरक्षाबलों को पांच आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। ये आतंकी घर में घुस गए। उन्होंने घर में मौजूद नागरिक को भी बंधक बना लिया था। सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। 

रामबन में वाहन लूटने की कोशिश की थी
सुरक्षाबलों के मुताबिक, आतंकियों ने शनिवार सुबह बटोटे एक वाहन को लूटने की कोशिश की थी। लेकिन ड्राइवर ने वाहन नहीं लूटा। बल्कि उसने सीधा जाकर इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद से ही इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 


गांदरबल में 3 आतंकी मार गिराए
इससे पहले सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह गांदरबल में मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए। कश्मीर के गांदरबल इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां सर्च ऑपरेशन चलाया। घंटों तक चली इस मुठभेड़ के बाद जवानों को यह सफलता मिली। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios